ग्वालियर का घी दिल्ली में हुआ बदनाम…

कली घी बनाकर लोगों की जिंदगी से खेलने वाले कारोबारी को दिल्ली STF ने ग्वालियर से किया गिरफ्तार, कुछ दिन पहले पकड़ी गई थी फैक्ट्री

 

  • शहर के दही मंडी इलाके से पकड़ा गया है…..

नकली घी बनाकर लोगों की जिन्दगी से खिलवाड़ करने वाले घी कारोबारी को ग्वालियर पुलिस की मदद से दिल्ली से आई STF (स्पेशल टास्क फोर्स) ने दही मंडी से पकड़ा है। पकड़े गए आरोपी की तलाश में STF तीन दिन से घेराबंदी कर रही थी। उसकी तलाश में 10 से 12 स्थानों पर दबिश दी, तब वह हाथ लगा है।

कुछ दिन पहले दिल्ली में नकली घी बनाने की फैक्ट्री पकड़ी थी। वहां पुलिस को घी कारोबारी की नाम मिला था। आरोपी के खिलाफ दिल्ली में धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज है, इसलिए स्पेशल टॉस्क फोर्स उसे लेकर दिल्ली रवाना हो गई है। वहां उससे पूछताछ की जाएगी। वैसे भी नकली घी के लिए ग्वालियर-चंबल अंचल का नाम पूरे देश में बदनाम है। कारोबारी के कुछ साथियों के नाम भी सामने आए हैं।
STF दिल्ली के उपनिरीक्षक प्रदीप कुमार ने बताया कि कुछ समय पूर्व दिल्ली में एक नकली घी फैक्ट्री पकड़ी गई थी। जहां पर पकड़े गए एक युवक ने पुलिस को बताया था कि नकली घी फैक्ट्री का संचालन बृजेश कुमार अग्रवाल पुत्र अनंत कुमार कर रहे थे। उसके कुछ रिश्तेदार भी इसमें शामिल हैं। साथ ही पता चला कि वह ग्वालियर का रहने वाला है। इसका पता चलते ही दिल्ली पुलिस ने उसकी तलाश में दबिश दी, लेकिन आरोपी हाथ नहीं लगा। जिसके बाद STF को मामले की जांच सौंपी गई। जांच मिलते ही स्पेशल टॉस्क फोर्स के दो अपसर ग्वालियर आए और कोतवाली थाना पुलिस की मदद से बृजेश अग्रवाल की जानकारी जुटाई तो पता चला कि वह छुटमुल की बजरिया में रहता है और दही मण्डी में कपड़ों की दुकान है। इसका पता चलते ही STF के अफसर ग्वालियर पहुंचे और कोतवाली थाना पुलिस की मदद ली।

तीन दिन में 12 स्थानों पर दबिश, तब हाथ आया ठग कारोबारी
पिछले तीन दिन से कोतवाली थाना पुलिस व स्पेशल टॉस्क फोर्स की टीम शहर के अलग-अलग इलाकों में आरोपी की तलाश में दबिश दे रही थी। शनिवार रात को जब पुलिस व स्पेशल टॉस्क फोर्स दही मण्डी पहुंची तो आरोपी हाथ लग गया और पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। STF की टीम पकड़े गए आरोपी बृजेश अग्रवाल को लेकर दिल्ली रवाना हो गई है।

पुलिस का कहना
कोतवाली थाना प्रभारी राजीव गुप्ता का कहना है कि दिल्ली की STF व कोतवाली पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर दही मण्डी से नकली घी का कारोबार करने वाले आरोपी को पकड़ा है। पकड़े गए आरोपी को लेकर STF दिल्ली रवाना हो गई है। कुछ अन्य नाम भी पता चले हैं, जिनकी तलाश में पुलिस दबिश दे रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *