साेमवार को कुलपति प्रो.अविनाश तिवारी की अध्यक्षता में कार्य परिषद की बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में कार्य परिषद सदस्यों ने कालेजों के निरीक्षण का मुद्दा उठाते हुए कहा कि कालेजों के निरीक्षण में समय नहीं बचा है। साथ ही कालेजों को 28/17 के पत्र भी जारी नहीं किए गए हैं। इसलिए निरीक्षण नहीं किए जाएं। कार्य परिषद सदस्य डा. मनेंद्र सिंह सोलंकी व शिवेंद्र सिंह सहित अन्य सदस्यों ने कहा कि उच्च शिक्षा विभाग के वीरन सिंह भलावी ने कालेजों के निरीक्षण को लेकर एक पत्र जारी किया है। अब पुराने कालेजों का निरीक्षण नहीं कराने का फैसला लिया गया। साथ ही उन कालेजों के निरीक्षण के लिए तय किया गया कि जिन्हें खुले हुए एक, दो व तीन साल हुए हैं। उनका ही निरीक्षण कराया जाए।

जेम पोर्टल के माध्यम से खरीद सकते हैं कापियांः बैठक में जेम पोर्टल के माध्यम से कापियां खरीदने का फैसला लिया गया। जेयू अन्य सामान भी खरीदना चाहती थी, लेकिन यह कहते हुए रोक लगा दी कि पुराना हिसाब दिया जाए। क्या-क्या सामग्री खरीदी गई है। सामग्री का हिसाब मिलने के बाद अन्य खरीद की अनुमति दी जाएगी।

कार्यशाला में किया समस्या का समाधानः माधव इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलाजी एंड साइंस कालेज में गूगल डेवलपर ग्रुप ने सोमवार को कार्यशाला रखी। एमआइटीएस के जनसंपर्क अधिकारी मुकेश मौर्य ने बताया कि कोरोना काल में जिस तरह से बच्चों को घर पर रहना पड़ा और घर रहकर ही पढ़ाई करनी पड़ी। इससे कई बच्चों को मानसिक तनाव भी हुआ। इसी का लेकर कार्यशाला रखी गई। इसमें उन्हें परीक्षा की तैयारी करने के बारे में बताया गया। विद्यार्थियों को करियर फ्रेमवर्क के बारे में भी बताया गया और कोडिंग व स्किल्स से संबंधित समस्याओं का समाधान बताया। गूगल इंटर्नशिप एवं नौकरी कैसे पा सकें, इसके बारे में भी बताया। वर्कशाप में 150 विद्यार्थियों ने भाग लिया। इनके अनावा गूगल व एमआइटीएस के अधिकारी व कर्मचारियों की मौजूदगी रही। रात्रि में एमआइटीएस में कल्चर फेस्टिवल सेनारियस 2.0 का शुभारंभ सिंधिया इंजीनियरिंग कालेज सोसायटी के सचिव इंजीनियर रमेश अग्रवाल ने किया।