ड्रग्स पर एक्शन प्लान:जिले में 2, बॉर्डर एरिया में 4 STF टीमें तैनात; पंजाब CM मान ने DC-SSP तलब किए

पंजाब में ड्रग्स के खिलाफ मान सरकार ने एक्शन प्लान तैयार कर लिया है। पूरे राज्य में स्पेशल टास्क फोर्स (STF) की टीमें तैनात की जा रही हैं। हर जिले में अब STF की 2-2 और बॉर्डर एरिया में 4-4 टीमें तैनात होंगी। STF की टीमों को पूरा सहयोग मिले, इसके लिए CM भगवंत मान ने आज सभी जिलों के DC और SSP को चंडीगढ़ तलब किया है। चंडीगढ़ स्थित पंजाब भवन में सीएम की इनसे मीटिंग होगी।

पिछली मीटिंग में उठा था मुद्दा
CM भगवंत मान ने कुछ दिन पहले स्पेशल टास्क फोर्स के अफसरों से मीटिंग की थी। एसटीएफ चीफ हरप्रीत सिद्धू की अगुवाई में अफसर इसमें शामिल हुए। इसमें फील्ड से भी एसटीएफ टीमों को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए जोड़ा गया था। वहां पता चला कि फील्ड में एसटीएफ की टीमों को लोकल पुलिस और प्रशासन से पर्याप्त सपोर्ट नहीं मिल रहा। इसी वजह से मान ने उसी दिन एसएसपी और डीसी की मीटिंग बुलाने के लिए कह दिया था।

ड्रग्स माफिया बड़ा मुद्दा
पंजाब में ड्रग्स माफिया बड़ा मुद्दा है। पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इसे मुद्दा बनाकर सत्ता प्राप्त की। हालांकि वह माफिया को पूरी तरह खत्म नहीं कर सके। इन चुनावों में आम आदमी पार्टी ने इसे मुद्दा बनाया। हालांकि उनकी सरकार के करीब सवा महीने में ही कई लोगों की नशे से मौत हो गई। जिसके बाद सीएम भगवंत मान नशा खत्म करने के लिए एक्टिव हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *