भिंड … प्लॉट खरीदने के बहाने बदमाशों ने दंपती को लूटा… ?

लुटेरे नकदी, सोना-चांदी के जेवर ले गए, सुहाग की निशानी मंगलसूत्र लूटने के बाद देकर गए…

भिंड के रौन थाना क्षेत्र में तीन बदमाशों ने कट्‌टे की नोंक पर घर में घुसकर एक दंपती से लूट की वारदात को अंजाम दिया। ये घटना रविवार दोपहर की है। हथियार बंद लुटेरे प्लॉट खरीदने के बहाने आए हुए थे। दोपहर तीन बजे के आस पास बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया। बदमाशों ने पहले महिला का मंगलसूत्र लूटा फिर नकदी और सोना-चांदी लूटा। जाते समय एक बदमाश मंगलसूत्र को सुहाग की निशानी बताते हुए वापस लौटा गए।

रौन कस्बे के बीच बाजार में प्रॉपर्टी डीलर अतर सिंह बघेल से एक दिन पहले तीन युवक प्लॉट खरीदने के बहाने आए थे। वे रविवार को पूरी तैयारी के साथ पुन: प्लॉट खरीदने के लिए आए। इस समय घर में अतर सिंह बघेल उसकी पत्नी कुसुमा थी। बदमाशों ने दंपती को बंधक बना लिया और छीना झपटी की। इसके बाद महिला को धमकाते हुए पहले मंगलसूत्र लूटा और फिर सोना-चांदी जेवर नकदी देने की बात कही। बदमाशों की ये हरकत देख अतर सिंह की पत्नी कुसुमा ने फ्रीज में रखी अलमारी की चाबी बदमाशों को सौंप दी। बदमाश घर में रखे नकदी दाे लाख से अधिक 230 ग्राम से अधिक का सोना-चांदी के जेवर समेत अन्य सामान लूट ले गए। वारदात के बाद बदमाश मोबाइल भी फरियादी का अपने साथ ले गए और दंपती को एक कमरे में बंद करके चले गए। जाते समय बदमाश महिला का मंगलसूत्र वापस कर गए।

सास-ससुर लुटते रहे, बहू कमरे में साेती रही

इस पूरे मामले में सबसे चौकने वाला पहेलू यह है कि वारदात के समय सास कुसुमा और ससुर अतर सिंह को बदमाश धमकाते हुए लूट की वारदात करते रहे। वहीं, बगल के कमरे में बहू पूजा और उसके दो बच्चे दोपहर के समय सोते रहे। बताया जाता है कि पूजा का पति पवन इंदरगढ़ में सोने चांदी करी दुकान करता रहा। फरियादी का बड़ा बेटा वारदात के समय किसी काम से ग्वालियर में था। वहीं छोटा बेटा अपनी दुकान पर रौन में था। करीब साढ़े चार बजे जब बहू जागी तब उसने कमरे में बंद सास ससुर की कुंदी खोली। इसके बाद वारदात का खुलासा हुआ। लहार एसडीओपी अवनीश बंसल मौके पर पहुंच गए। वे मामले की पड़ताल में जुट हुए हैं।

आरोपियों की तलाश की जा रही

लहार एसडीओपी अवनीश बंसल का कहना है कि तीन बदमाशों ने कट्‌टे की दम पर लूट की वारदात दंपती से की है। आरोपियों की तलाश की जा रही है। पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *