ग्वालियर : ड्राइवर निकला एक करोड़ की डकैती का मास्टरमाइंड…: ?

CRIME BRANCH ने ड्राइवर सहित चार बदमाशों को पकड़ा, 4 सौ ग्राम सोना बरामद….

  •  ग्वालियर, मुरैना व यूपी के बदमाशों को डकैती के लिए बुलाया था

ग्वालियर में सोमवार दोपहर 20 मिनट में हुई एक करोड़ के सोने की डकैती में 24 घंटे के अंदर ही बड़ी सफलता पा ली है। दिनदहाड़े डकैती का मास्टर माइंड प्रोफेसर का ड्राइवर चेतन निकला है। चेतन को पता था कि दोपहर के समय प्रोफेसर घर पर नहीं रहते हैं। घर में एक करोड़ से ज्यादा का माल रखा है। कुछ ही दिन पहले यह गहने प्रोफेसर लॉकर से निकालकर लाए हैं।

ड्राइवर को गिरफ्तार कर पुलिस ने डकैती डालने वाले 6 में से 3 बदमाशों को उठा लिया है। दो को झांसी से पकड़ा है। इनसे 400 ग्राम सोना मिल गया है। जिसे प्रोफेसर दंपति ने पहचान भी लिया है। प्रोफेसर के घर से बेटी का लूटा गया मोबाइल की लोकेशन कानपुर में आ रही है। एक टीम कुछ बदमाशों की तलाश में कानपुर गई है। बुधवार को पुलिस पूरे मामले का खुलासा करने वाली है।

यह है पूरा मामला
शहर के गोला का मंदिर इन्द्रमणि नगर पंचशील नगर निवासी एसके दीक्षित MITS के इलेक्ट्रिकल्स डिपार्टमेंट में बतौर प्रोफेसर पदस्थ हैं। सोमवार दोपहर वह संस्थान में थे। घर पर उनकी मां 80 वर्षीय कलालता देवी, पत्नी 45 श्वेता व बेटी शिवांगी दीक्षित अकेले थे। तभी दोपहर 2.49 बजे दो बाइक पर सवार होकर 6 बदमाश उनके घर के बाहर पहुंचे। पहले एक युवक ने दरवाजा नॉक किया। प्रोफेसर की पत्नी ने गेट खोला। इस पर युवक ने बोला उनको प्रोफेसर साहब ने भेजा है वो भी 5 मिनट में आ रहे हैं। बाहर गर्मी बहुत है जब तक आप गेट खोल दीजिए मैं अंदर बैठ जाऊंगा। प्रोफेसर की पत्नी गेट वहीं खुला छोड़कर प्रोफेसर को कॉल करने लगी। इसी समय पीछे से दो बदमाश और उसके साथी अंदर पहुंचे और महिला पर कट्‌टा तान दिया। इसके बाद प्रोफेसर की बेटी आई उस पर भी बदमाशों ने कट्टा अड़ा दिया। बदमाशों ने प्रोफेसर की मां और बेटी से मारपीट भी की है। बुजुर्ग महिला को छोड़कर दो को कुर्सी पर तार से बांध दिया। इसके बाद बदमाश अलमारी से पुश्तनी जेवरात लगभग 20 लाख रुपए के होंगे और 60 हजार रुपए नकद लूटकर ठीक 3.09 बजे निकल गए थे।

पंचशील नगर में रहने वाले ड्राइवर ने रची पूरी साजिश
दिनदहाड़े डकैती कांड की जब पुलिस अफसरों ने पड़ताल शुरू की तो सभी बदमाशों का हुलिया देहाती लग रहा था। पर उनका तरीका पूरी तरह प्रोफेशनल था। पर पुलिस को एक ही बात खटक रही थी कि बदमाशों ने आते ही कट्‌टा अड़ाया और अलमारी के लॉकर की चाबी मांगी। इससे यह साफ था कि बदमाशों को पता था लॉकर में गोल्ड है। यह जानकारी किसी करीबी को हो सकती है। इसके बाद पुलिस को पता लगा कि पंचशील नगर में प्रोफेसर का ड्राइवर चेतन रहता है। उका घर के अंदर भी आना जाना है। उसे पता था कि गोल्ड घर पर लेकर आए हैं। इसके बाद उस पर नजर रखी और मोबाइल की सीडीआर खंगाली तो अच्छी खासी हलचल नजर आई। इसके बाद पुलिस ने ड्राइवर चेतन को उठा लिया और कुछ ही मिनट में दिनदहाड़े डकैती के तार खुलते चले गए। ड्राइवर ही पूरी घटना का मास्टर माइंड निकला है। पूरी प्लानिंग और इनफोर्मेंशन उसकी थी।

झांसी से दो बदमाश, कानपुर में एक टीम खड़ी है
– पुलिस ने इस कार्रवाई में अभी तक ड्राइवर सहित 4 बदमाशांे को पकड़ा है। ड्राइवर को पंचशील नगर से उठाया है। उसके एक साथी को मुरैना रोड और दो को झांसी से उठाया है। इसके अलाव पुलिस को प्रोफेसर के घर से उनकी बेटी का लूटा गया मोबाइल की लोकेशन कानपुर में मिली है। शेष बदमाश कानपुर में होने की पूरी आशंका है। इसलिए पुलिस की दो टीमें कानपुर पहुंच गई है।

डकैती की गई ज्वेलरी को टुकड़े-टुकड़े कर तौलकर 9 हिस्सों में बांटा
– वारदात के बाद बदमाशों ने एक स्थान पर मुलाकात की है। वारदात में ड्राइवर, 6 बदमाश जिन्होंने फ्रंट पर लेकर डकैती डाली और दो अन्य बदमाश जो बैकअप के लिए तैयार थे। कुल मिलाकर 9 बदमाश वारदात में शामिल थे। वारदात के बाद इन्होंने लूटी गई ज्वेलरी को टुकड़े-टुकड़े किया और तौलकर आपस में 9 हिस्सों में बांटा है। चार लोगों का हिस्सा पुलिस को मिल चुका है। प्रोफेसर दंपति ने टूटी हुई ज्वेलरी को पहचान लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *