80 करोड़ की कार, दो प्राइवेट जेट और दर्जनों आलीशान घर… ऐसी है रोनाल्डो की आलीशान ज़िंदगी

क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो….मशहूर फुटबॉलर। जिनके नाम सबसे ज्यादा गोल करने का रिकॉर्ड है। रोनाल्‍डाे दुनिया के तीसरे सबसे अमीर स्‍पोर्ट्समैन हैं, साथ ही चौथे सबसे अमीर सेलिब्रिटी। फोर्ब्स की रिपोर्ट के अनुसार-रोनाल्डो ने 2022 में 907 करोड़ कमाए। साल 2020 में रोनाल्डो की कुल कमाई 7895 करोड़ के पार पहुंच गई थी। लग्‍जरी लाइफ में आज जानिए…पुर्तगाल फुटबाल टीम के कप्‍तान क्रिस्‍टियानो रोनाल्‍डो की आलीशान जिंदगी के बारे में।

अमेरिका से लेकर स्‍पेन तक… रोनाल्डो के पास हैं आलीशान संपत्तियां, लिस्‍बन के सबसे महंगे अपार्टमेंट में रहते हैं रोनाल्‍डो

क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो के आलीशान बंगले, पॉश अर्पाटमेंट और रॉयल विला इस बात को साबित करते हैं कि रोनाल्‍डो लग्जरी लाइफस्टाइल में विश्वास रखने वाले स्पोर्ट्समैन हैं। तो आइए नजर डालते हैं रोनाल्डो की कुछ खास संपत्तियों पर…।

 

लिस्बन स्थित पेंटहाउस : पुर्तगाल की राजधानी लिस्बन का सबसे महंगा घर रोनाल्डो के पास है। यहां उनके पास पेंटहाउस भी है, जिसकी कीमत लगभग 86 करोड़ रूपए है।

मारबेला होलिडे होम : 2019 में सिरी-ए टूर्नामेंट जीतने के बाद रोनाल्डो ने स्पेन के मारबेला कंट्री क्लब में एक शानदार विला खरीदने का फैसला लिया। रोनाल्‍डो ने यह विला क‍रीब 13 करोड़ में खरीदा है।

ट्यूरिन होम्‍स : रोनाल्डो ने 2018 में फुटबॉल क्लब जुवेंटस को जॉइन किया और इसके कुछ ही दिनों बाद उन्होंने इटली के ट्यूरिन में दो लग्जरी विला खरीद लिए। इस विला में इंडोर और आउटडोर स्विमिंग पूल के साथ एक जिम भी शामिल है। रोनाल्‍डो के इस विला की कीमत तकरीबन क‍रीब 51 करोड़ है।

ट्रम्‍प टावर में अपार्टमेंट : यूरोपीय देशों के अलावा रोनाल्डो के पास अमेरिका में भी एक आलीशान अपार्टमेंट मौजूद है। न्‍यूयार्क के ट्रम्प टावर स्थित रोनाल्डो के 2500 स्क्वायर फीट के लग्जरी अपार्टमेंट की कीमत 146 करोड़ रूपए है। इस अपार्टमेंट की खासियत इसका अद्भुत इंटीरियर डिजाइन है।

इटली स्‍थित ट्यूरिन होम्‍स में अपने परिवार के साथ क्रिस्‍टियानो रोनाल्‍डो।
इटली स्‍थित ट्यूरिन होम्‍स में अपने परिवार के साथ क्रिस्‍टियानो रोनाल्‍डो।

19 से ज्यादा लग्जरी कार, इनमें बुगाटी की चेंतिडिओची 80 करोड़ रुपए की

यूं तो रोनाल्डो के पास 19 के करीब लग्जरी कार है, लेकिन इनमें से सबसे ज्यादा पावरफुल है बुगाटी की लग्जरी चेंतिडिओची। जाे कि अब तक सिर्फ 10 ही यूनिट बनी है। जिसमें से एक रोनाल्डो के पास है। इस गाड़ी की कीमत करीब 80 करोड़ रुपए है। कार की सबसे बड़ी खासियत इसकी रफ्तार है। सिर्फ 0 से 2.4 सेकेंड्स के भीतर यह 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है।

ये है रोनाल्‍डो की सबसे महंगी कार, बुगाटी चेंतिडिओची
ये है रोनाल्‍डो की सबसे महंगी कार, बुगाटी चेंतिडिओची

इस लिमिटेड एडिशन कार के अलावा रोनाल्‍डो के पास कई गाड़ियां मौजूद हैं, देखते हैं रोनाल्डो की लग्ज़री कार का कलेक्शन-

रोल्‍स रॉयस फैंटम : फैंटम कार की कीमत लगभग 10 से 12 करोड़ के आस-पास है। साथ ही इस लग्जरी कार की खास बात है कि यह सिर्फ 5.4 सेकंड में ही 0 से 100 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ लेती है।

लेम्बोर्गिनी अवेंटाडोर एल-पी 700-4 : लेम्बोगिनी कंपनी की खासियत ही है लग्जरी कार बनाना। रोनाल्डो की लेम्बोगिनी अवेंटाडोर भी इस लिस्ट में एक पावरफुल गाड़ी है।

मर्सिडीज बेंज जीएलई 63 : मर्सिडीज बेंज जीएलई 63 भी एक आकर्षक लग्जरी कार है। कार की कीमत 2 से 3 करोड़ के बीच है। यह कार मात्र 3.8 सेकेंड्स में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है।

रोनाल्डो के पास है दुनिया की सबसे महंगी वॉच, एक वॉच की कीमत में आ सकती हैं कई लग्जरी कारें

आलीशान घरों और महंगी कारों के साथ ही रोनाल्डो घडि़यों के कितने बड़े शौकीन हैं, इसका अंदाजा सिर्फ इस बात से लगाया जा सकता है कि दुनिया की सबसे महंगी वॉच भी रोनाल्डो के ही पास है।

रोलेक्स जीएमटी मास्टर आइस- एक इंटरनेशनल खेल समिट के दौरान रोनाल्‍डो रोलेक्स की जीएमटी मास्टर आइस वॉच पहने हुए नजर आए थे। इस घड़ी की कीमत करीब 3.5 से 4 करोड़ रुपए के बीच है। ये महंगी घड़ी 18 कैरेट वाइट गोल्ड से बनी है, साथ ही इसमें 30 कैरेट तराशे हुए हीरे भी लगे हैं।

रोनाल्‍डो ने पहनी हुई है रोलेक्‍स की सबसे महंगी वॉच।
रोनाल्‍डो ने पहनी हुई है रोलेक्‍स की सबसे महंगी वॉच।

हुबलोट मास्टरपीस एमपी-09 टूरबिलियन बाय-एक्सिस : रोनाल्डो की इस वॉच को बैगेट कट डायमंड और रोज-कट डायमंड के साथ तैयार किया गया है।

इस वॉच की कीमत तकरीबन 11 करोड़ बताया जाता है।

जैकब एंड को ग्रेंड बैगेट डायमंड : इस वॉच में फीर्चड है 47 एमएम पेंटागन शेप केस, इस वॉच में 5 टाइम डायल्‍स हैं जो न्‍यू यार्क, पेरिस, लॉस एंजेलिस और टोक्यो का टाइम बताते हैं। रोनाल्डो की इस वॉच को मशहूर ज्वेलरी एंड वॉच डिजाइनर जैकब ओरम ने डिजाइन किया है।

रोनाल्‍डो के पास हैं 2 प्राइवेट जेट

साल 2015 में क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने प्राइवेट जेट गल्‍फ स्‍ट्रीम जी 200 को खरीदा था। इस जेट की कीमत 197 करोड़ है। दरअसल जब रोनाल्डो ने यह लग्जरी जेट लिया था उस समय वो रियल मैड्रिड के लिए खेला करते थे। इस प्राइवेट जेट की सबसे बड़ी खासियत है इसकी शानदार रफ्तार, यह जेट 901 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से उड़ सकता है।

रोनाल्‍डो की प्राइवेट जेट, गल्‍फस्‍ट्रीम 650
रोनाल्‍डो की प्राइवेट जेट, गल्‍फस्‍ट्रीम 650

इसके अलावा रोनाल्डो के पास एक और विशाल जेट गल्फस्ट्रीम 650 है। गल्‍फ स्‍ट्रीम 650 की कीमत 509 करोड़ रुपए है। ये जेट इतना बड़ा है कि इसमें 18 लोग सफर कर सकते हैं और यह 954 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से उड़ सकता है।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *