लखनऊ में सिपाही ने व्यापारी का किया किडनैप …?

कमरे में बांधकर पीटा, कपड़े उतारकर लगाया करंट; मांगी 10 लाख की रंगदारी…

लखनऊ में सिपाही ने व्यापारी का किडनैप कर लिया। आरोप है कि सिपाही काफी दिनों से व्यापारी से रंगदारी मांग रहा था। नहीं देने पर 2 जुलाई, यानी रविवार को साथियों के साथ मिलकर उठा लिया। इसके बाद कमरे में पीटा और कपड़े उतार करंट लगाकर टॉर्चर किया।

फिर अगले दिन सुबह 12 घंटे बाद छोड़ा। ACP इंद्रप्रताप सिंह ने बताया कि पीड़ित ने तहरीर दी है। सिपाही सहित 12 पर आज FIR दर्ज की गई है। एक को अरेस्ट कर लिया है। सिपाही पर विभागीय कार्रवाई चल रही है। अन्य की तलाश की जा रही है।

पुराने फोर-व्हीलर खरीदने बेचने का काम करने वाला व्यापारी मोहन विश्वकर्मा।
पुराने फोर-व्हीलर खरीदने बेचने का काम करने वाला व्यापारी मोहन विश्वकर्मा।

नंगा कर बनाया VIDEO
सीतापुर के रामपुर बहादुरपुर निवासी मोहन विश्वकर्मा लखनऊ में पुराने फोर-व्हीलर खरीदने और बेचने का काम करते हैं। उनके मुताबिक, “2 जुलाई की रात भतीजी का एक्सीडेंट होने पर ट्रामा सेंटर आए थे। जहां से बाहर निकलते ही चार-पांच लोगों ने कार में खींच लिया। गोमतीनगर की तरफ ले गए। गाड़ी में सभी लोग लगातार मारपीट करते रहे।”

“विभूतिखंड में एमिटी कॉलेज के पास एक किराए के मकान में बंधक बनाकर थर्ड डिग्री दी। कपड़े उतार कर कंरट लगाया, वीडियो भी बनाया। साथ ही 10 लाख रुपए जल्द न देने पर वायरल करने और जान से मारने की धमकी दी।”

पुलिस व्यापारी मोहन के अपरहण मामले में राहुल को गिरफ्तार किया है।
पुलिस व्यापारी मोहन के अपरहण मामले में राहुल को गिरफ्तार किया है।

रुपए देने का वादा करने पर छोड़ा
पुलिस के मुताबिक, “मोहन ने बताया कि उसके अपहरण में सिपाही आलोक तिवारी और उसके साथियों का हाथ है, वह संजय और विनय को भी पहचानता है। वह पैसा देने का वादा कर छूटा है। उसकी तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा किया गया है। घटना में शामिल बहराइच परखपुर निवासी राहुल को गिरफ्तार किया गया है। अन्य की तलाश की जा रही है।

हर कार पर मांगता था कमीशन
मोहन के मुताबिक, “सिपाही आलोक विभूतिखंड में मोटर गैराज चलाता था। उसने उसके माध्यम से कई गाड़ियों की खरीद-फरोख्त की थी। वह अब हर गाड़ी की बिक्री में कमीशन मांग रहा था। न देने पर घटना को अंजाम दिया। वह हर कार बजार से वसूली करता है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *