कमलनाथ बोले-अफसर जेब में BJP का बिल्ला लगाकर घूम रहे …?

प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव के पहले चरण का मतदान हुआ। इस दौरान बीजेपी और कांग्रेस की ओर से बयानबाजी जारी है। कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि भाजपा के पास केवल पुलिस, पैसा और प्रशासन बचे हैं। अफसर बीजेपी का बिल्ला जेब में लेकर घूमते रहे। इस पर सीएम शिवराज सिंह ने पलटवार किया। उन्होंने कहा कि कमलनाथ जब मुख्यमंत्री थे, तब भी पुलिस-प्रशासन को अपमानित करते थे। अब भी रस्सी जल गई, लेकिन बल नहीं गया।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा- हम सभी नगर निगम जीतेंगे। नगर पालिका और नगर परिषद में हमारे पार्षद जीतकर अध्यक्ष बनाएंगे। कांग्रेस तो केवल तबाह और बर्बाद करने का काम करती है।

उधर, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने सोशल मीडिया पर बयान जारी कर बीजेपी पर हमला बोला है। उन्होंने लिखा- आज मध्य प्रदेश के मतदाता निकाय चुनाव के पहले चरण का मतदान करने निकले तो सरकार की तरफ से उन्हें घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के दाम 50 रुपए बढ़ाए जाने का तोहफा मिला। जब चुनाव में यह हाल है तो चुनाव के बाद डबल इंजन की सरकार महंगाई की रेलगाड़ी को कितना तेज चलाएगी, आप खुद ही समझ सकते हैं। अगर महंगाई रोकनी है, तो बटन दबाकर महंगाई का विरोध कीजिए।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज सिंह पर तंज कसते हुए कहा है कि वे तो 16 नगरीय निकाय में से 17 जीत जाएं। भाजपा के पास केवल पुलिस, पैसा और प्रशासन बचे हैं। मुझे फोन आ रहे हैं कि पुलिस, पैसे का दबाव बनाया जा रहा है। हम एक-एक उम्मीदवार से रिपोर्ट मंगा रहे हैं, ताकि रिकॉर्ड में दर्ज रहे कि कौन से अधिकारी पंचायत से लेकर ऊपर तक, जिन्होंने पक्षपात किया प्रजातंत्र को दबाया। बीजेपी का बिल्ला जेब में लेकर घूमते रहे।

वल्लभ भवन को दलालों का अड्‌डा बना दिया था
शिवराज ने कांग्रेस पर तंज भी कसा कि वे हार की भूमिका तैयार शुरू कर देते हैं। कमलनाथ भ्रष्टाचार की बात करते हैं, उनको लज्जा नहीं आती। जिन्होंने वल्लभ भवन को दलालों का अड्‌डा बना दिया था। वहां नेता नहीं घुस पाते थे, ठेकेदार घुसते थे। उन्होंने एक सवाल के जवाब में शिवराज ने कहा- हम नगर निगम में कब्जा नहीं कर रहे। वो कब्जा इसलिए करते हैं क्योंकि उन्हें वहां से कुछ निकालना है। हम तो सेवा के लिए जनता से कह रहे हैं भाजपा को चुनें। शिवराज भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी की जयंती पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण करने बीजेपी प्रदेश कार्यालय पहुंचे थे।

कमलनाथ ने कहा – मेरी हनुमान भक्ति से भाजपा को कष्ट क्यों है
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि मेरी हनुमान भक्ति से मध्यप्रदेश भाजपा को कष्ट और समस्या क्यों हो रही है? हनुमान मेरी आस्था का केंद्र हैं। मैंने हनुमानजी की प्रेरणा से उनका मंदिर सालों पहले छिंदवाड़ा में बनवाया था, कोई आज नहीं। यदि मेरी आस्था अनुसार मेरा हनुमान भक्त होना अपराध है, तो मेरे हनुमान के लिए यह अपराध मैं बार बार करूंगा। वैसे भी भारतीय संस्कृति और देश के संविधान में हर धर्म के व्यक्ति को अपनी आस्था के अनुरूप पूजा का अधिकार है।

अधिकारी बीजेपी का बिल्ला लेकर घूम रहे

पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि भाजपा के पास केवल पुलिस, पैसा और प्रशासन बचे हैं। इन चीजों का दुरुपयोग किया जा रहा है। हम अपने एक-एक उम्मीदवार से रिपोर्ट मंगा रहे हैं। ताकि हमारे मेरे पास रिकॉर्ड में दर्ज रहे है कि कौन से अधिकारी पंचायत से लेकर ऊपर तक, जिन्होंने पक्षपात किया प्रजातंत्र काे दबाया और बीजेपी का बिल्ला अपने जेब लेकर घूमते रहे। कमलनाथ ने कहा कि आज मेरी सभी जगह बात हुई है, अभी कटनी से आ रहा हूं। साफ स्पष्ट है कि शिवराज के झूंठ से, उनकी नौटंकी से जनता का पेट भर गया है। अगर सोचते हैं कि जनता को गुमराह कर लेंगे, ये बात 17-18 जुलाई को स्पष्ट हो जाएगी।

शिवराज का कमलनाथ पर तंज
सीएम शिवराज सिंह चौहान बुधवार शाम औबेदुल्लागंज नगर परिषद में चुनावी सभा करने पहुंचे। यहां शिवराज ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ पर तंज कसा। कहा- कमलनाथजी पुलिस और प्रशासन को धमका रहे थे। कल के बाद परसों भी आता है। मैं देख लूंगा, समझ लूंगा। कमलनाथ जब मुख्यमंत्री थे, तब भी पुलिस-प्रशासन को अपमानित करते थे। अब भी रस्सी जल गई, लेकिन बल नहीं गया। आज भी उनको पता है कि वो हारेंगे तो बोल रहे हैं कि पुलिस-प्रशासन भाजपा का काम कर रहे हैं। ये कर्मचारी और अधिकारी का अपमान है। कमलनाथजी आप सोच क्यों नहीं रहे कि आपकी दुर्गति क्यों हुई?

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बोले- प्रधानमंत्री की योजना, चर्चा क्यों नहीं होगी?
निकाय चुनाव में प्रधानमंत्री की योजनाओं की बात होने पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि क्यों नहीं होगी। गरीब को 5 लाख रुपए तक फ्री में इलाज कराने का अधिकार बीजेपी सरकार ने दिया। संबल योजना के तहत एक घंटा के अंदर कलेक्टर 4 लाख रुपए का चैक बनाकर हितग्राही के पास पहुंच जाते हैं। यह मैंने पन्ना जिले में देखा है। बीजेपी ने गरीबी का जीवन बदलने का काम प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नेतृत्व में किया है। यही बीजेपी की ताकत है।

पूर्व सीएम दिग्वियज और मंत्री सारंग के बीच ट्विटर वॉर
पूर्व सीएम दिग्विजयसिंह ने बयान जारी किया है कि- भोपाल नगर निगम चुनाव में आज वोट डाले जा रहे हैं। नरेला विधानसभा क्षेत्र के विधायक विश्वास सारंग जी खुले आम छोला क्षेत्र के वॉर्ड 76 के पोलिंग बूथों पर कॉंग्रेस के पोलिंग एजेंटों को डरा रहे हैं धमका रहे हैं। छोला क्षेत्र के TI महोदय जिन्हें परसों ही थाने पर पोस्ट किया है उनके साथ घूम रहे हैं। माननीय ज़िला रिटर्निंग महोदय क्या मंत्री जी को डराने धमकाने की आपने खुली छूट दी हुई है? Police Commissioner महोदय क्या आपने छोला थाने पर TI साहब का स्थानांतरण इसीलिए किया है?

मंत्री विश्वास सारंग ने किया पलटवार
भोपाल नगर निगम चुनाव को आपने अपनी प्रतिष्ठा का सवाल बना लिया है। लेकिन भोपाल में अपनी हार को देखते हुये आपने अपना मानसिक संतुलन खो दिया है, इसलिए घर बैठकर अनर्गल आरोप लगा रहे हैं।

विश्वास सारंग के खिलाफ FIR कराऊंगा, अदालत में जवाब देना होगा: दिग्विजय
पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कहा कि मंत्री विश्वास सारंग को लेकर कहा कि टीआई के साथ मतदान केंद्र के साथ अंदर जाते हैं। मतदान केंद्र में अंदर जाने का अधिकार सिर्फ मतदाता का है और उम्मीदवार व उसके एजेंट को है। वे उस केंद्र के मतदाता भी नहीं है। यह अपराध है, उनके खिलाफ एफआईआर मैं दर्ज कराउंगा। उनको अदालत में खड़े होकर जवाब देना होगा। यह गुंडागर्दी है। यह घुसकर कांग्रेस के पोलिंग एजेंड को भगा देना, उनके काजग छीन लेना, यह कौनसा प्रजातंत्र है। साथ ही कहा कि बीजेपी की उम्मीदवार खुद कह रही हैं कि मैं भ्रष्टाचार समाप्त कर दूंगी। पूर्व महापौर कृष्णा गौर और आलोक शर्मा से पूछना चाहिए कि इतना भ्रष्टाचार क्यों किया कि मालती राय को अब आना पड़ रहा है। 15 साल साल से भोपाल की हालात बद्तर होती जा रही है। िवकास से कोई नाता नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *