स्पाइसजेट की फ्लाइट 24 दिन में 9वीं बार खराब, एयरलाइन कंपनी की हो रही किरकिरी

मिली जानकारी के अनुसार, बोइंग B737 मैक्स विमान ने सोमवार को मंगलुरु-दुबई उड़ान का संचालन किया। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के अधिकारियों ने पीटीआई को बताया कि विमान के उतरने के बाद, एक इंजीनियर ने निरीक्षण किया और पाया कि आगे का पहिया सामान्य से अधिक संकुचित थी।

अधिकारियों ने कहा कि इंजीनियर ने तब विमान को रोकने का फैसला किया और स्पाइसजेट ने दुबई-मदुरै की वापसी उड़ान संचालित करने के लिए मुंबई से दुबई के लिए एक और विमान भेजा। एयरलाइन ने बाद में एक स्पष्टीकरण जारी करते हुए कहा कि “अंतिम समय में तकनीकी समस्या” के कारण उड़ान में देरी हुई।

स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने पीटीआई को बताया, “11 जुलाई 2022 को दुबई से मदुरै के लिए चलने वाली स्पाइसजेट की उड़ान SG23 अंतिम समय में तकनीकी समस्या के कारण देरी से संचालित हुई। वैकल्पिक विमान की तत्काल व्यवस्था की गई जो यात्रियों को भारत वापस ले आई। किसी भी एयरलाइन के साथ उड़ान में देरी हो सकती है। ऐसी कोई घटना नहीं हुई, जिससे यात्रियों की सुरक्षा पर कोई खतरा हो।

बता दें कि DGCA ने स्पाइसजेट को 19 जून से अपने विमान में बार-बार तकनीकी खराबी की घटनाओं के बाद कारण बताओ नोटिस जारी किया था। बता दें कि इससे पहले 2 जुलाई को जबलपुर जाने वाली स्पाइसजेट की एक फ्लाइट क्रू मेंबर्स के केबिन में लगभग 5,000 फीट की ऊंचाई पर धुआं देखने के बाद दिल्ली लौट आई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *