मध्य प्रदेशः मिलावटखोरों पर नकेल कसने की तैयारी में सरकार, CM कमलनाथ के आदेश पर हुई बड़ी कार्रवाई

भोपालः मध्य प्रदेश में लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने बाले मिलावटखोरों पर नकेल कसने के लिए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कानूनी डंडा चलाने के आदेश जारी कर दिए हैं. जिसके बाद STF की टीम की सबसे पहली और बड़ी कार्रवाई भिंड में देखने को मिली, जहां एसटीएफ की टीम ने कार्रवाई करते हुए कई मिलावटखोर व्यापारियों पर लगाम लगाने की कवायद में कई जगह छापेमारी की.

वहीं भिंड के साथ ही पूरे मध्य प्रदेश में नकली और मिलावटी खाने पीने की चीजों को बनाने और सप्लाई करने वाले लोगों की फेक्ट्रियों सहित दुकानों पर जिला प्रशासन के अफसरों की लगातार होने वाली छापामार कार्रवाई से मिलावटखोरों में हड़कंप भी मचा हुआ है. खाद्य पदार्थों में मिलावट करने वालों पर प्रशासन कड़ी नजर बनाए हुए है. श्योपुर में सिंथेटिक दूध पनीर सहित नकली घी और नकली मावा बेचने वाली दूध डेयरी और गोदामों पर भी छापा मारा गया.

श्योपुर में यह छापामार कार्रवाई जिला कलेक्टर बसंत कुर्रे के आदेश पर की गई. कलेक्टर से आदेश मिलने के बाद देर रात तहसीलदार भरत नायक ने छापामार कार्रवाई करते हुए शिवपुरी रोड सहित पाली रोड की दूध डेयरियों पर जांच पड़ताल की, जहां पर दूध डेयरियों सहित गोदामों पर रखे हुए दूध, पनीर, घी सहित मावे की सेंपलिंग की गई. जिसमें प्रशासन को बड़ी गड़बड़ी मिली है. डेयरी और गोदामों से लिए गए सैंपल के बाद क्षेत्र की तीन दूध डेयरियों सहित उनके गोदामों को सील करने की कार्रवाई की गई. डेयरियों पर हुई कार्रवाई की खबर के बाद मिलावट करने वाले व्यापारियों और दुकानदारों में हड़कंप मचा हुआ है. यही नहीं छापे की खबर सुनकर कई दूध डेयरियों सहित मिठाई के कारखानों के शटर तक गिर गए हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *