मिर्ची बाबा गिरफ्तार…उसने भभूति देकर रेप किया

 पीड़िता की आपबीती:बोली- पता चला था बाबा बच्चा पैदा होने की दवा देते हैं, उसने भभूति देकर रेप किया….

वैराग्यनंद गिरि उर्फ मिर्ची बाबा रेप केस में फंस गए हैं। मिर्ची बाबा को ग्वालियर के एक होटल से गिरफ्तार किया गया। बाबा पर रायसेन की 28 साल की महिला ने भोपाल के महिला थाने में रेप का केस दर्ज कराया है।

 पढ़िए FIR की हूबहू कॉपी…

मैं रायसेन की रहने वाली हूं। मेरी उम्र 28 साल है। मेरी शादी को चार साल हो चुके हैं, लेकिन मेरी कोई संतान नहीं हैं। मैं इलाज और झाड़-फूंक भी करवा चुकी हूं। मुझे कोई फायदा नहीं हुआ। मैं परेशान चल रही थी, तभी आज से एक महीने पहले मोहल्ले की महिलाओं से पता चला कि वैराग्यनंद गिरि उर्फ मिर्ची बाबा बहुत ज्ञानी हैं। बच्चा होने की दवा देते हैं। भागवत कथा करते हैं। मेरा भी मन हुआ कि मिर्ची बाबा से दवा लेने के लिए मिलूं। गांव की दीवारों में लगे बैनर से मिर्ची बाबा का मोबाइल नंबर मिला।

इसी साल जुलाई में इस नंबर पर फोन किया। गोपाल नाम के व्यक्ति से बात हुई। उसने खुद को बाबा का चेला बताया। उसने बताया कि बैनर में जो दूसरा नंबर लिखा है, वो बाबा का है। इस पर मैंने दूसरे नंबर पर कॉल किया। बाबा से बात हुई। बाबा को बताया कि शादी के 4 साल बाद भी संतान नहीं हुई है। क्या आप कुछ कर सकते हैं? बाबा बोले कि हम इसका इलाज करते हैं। इसके लिए मेरे आश्रम में आना पड़ेगा। मैं खुश हो गई। मैंने अपने पति को बाबा की सारी बातें बताई। बाबा ने मेरे पति से भी बात की। फिर मुझे बाबा पर विश्वास हो गया। इसके बाद बाबा ने मुझसे कई बार बात की। मैंने बाबा को फोन कर बोला कि दवाई लेने आ रही हूं। बाबा ने मुझे भोपाल में मिनाल रेसिडेंसी आने के लिए बोला।

मैं अकेली बाबा के मिनाल रेसिडेंसी पहुंच गई। वहां मुझे बाबा का चेला गोपाल लेने आया। फिर मैं बाबा के बंगले पर गई। बंगला दो मंजिला है। वहां बाबा मिले। मुझे बड़े प्रेम से बैठाया। घर में एक बाई थी, जिसने मुझे चाय-पानी दिया। बाबा ने मुझसे सारी बात पूछी। मैंने अपनी सारी परेशानियां बताईं। बाबा ने हाथ की नस देखी। बोला कि तुमको संतान हो जाएगी। तुम कल 12 बजे आना। मुझे बाबा ने कुछ साबूदाना जैसी गोलियां दीं। बोला घर पर रख देना और भभूत खा लेना।

मैंने बाबा के कहे अनुसार किया। पति को सारी बातें बताईं। इसके बाद 17 जुलाई को साढ़े 12 बजे मैं ऑटो से बाबा के बंगले मिनाल पहुंची। वहां मुझे गोपाल, बाबा, बाई तीनों मिले। बाबा ने मुझे सोफे पर बैठाया। उसके बाद बाबा ने मुझे वहीं पर साबूदाने की गोली और भभूति दी। कहा- ऊपर कमरा है, वहां जाकर आराम से बैठो और खा लो। फिर मैं ऊपर कमरे में चली गई। भभूति और गोलियां मैंने खा लीं। थोड़ी देर बाद बाबा कमरे में आए। मुझसे थोड़ी देर तक बात करते रहे। इतने में मुझे चक्कर आने लगे। मैं उठकर जाने लगी। बाबा ने मुझे पकड़कर बिस्तर पर बैठा लिया। कमरे का दरवाजा बंद कर लिया। मेरे पास आकर मुझे अपनी बांहों में भर लिया। गलत हरकत करने लगा। मैंने बाबा को धक्का दिया। मगर मुझे इतने चक्कर आ रहे थे कि मैं चिल्ला नहीं पा रही थी। मिर्ची बाबा ने मेरे साथ बलात्कार किया। मैं बेहोश हो गई।

जब मुझे होश आया तो मुझे बहुत दर्द हो रहा था। बाबा भी पास में बैठा था। मैं नग्न अवस्था में थी। बाबा भी नग्न थे। मैंने बाबा से बोला कि तुमने मेरे साथ गलत काम किया है। मैं तुम्हें नहीं छोड़ूंगी। बाबा बोला कि ऐसे ही बच्चे पैदा होते हैं। तुझे गोल मटोल लड़का पैदा होगा। मैं बाबा से बोली- मुझे ऐसा बच्चा नहीं चाहिए। बाबा बोला- जा बता दे, जिस-जिस को बताना है। मुझे नागा बाबा का दर्जा मिला है, तू मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकती। अगर तूने मेरे खिलाफ कुछ किया तो तुझे और तेरे पति को मरवा दूंगा। मैंने कुछ दिन बाद अपने गुरु भाई को पूरी घटना बताई, तो मेरे पति ने सुन लिया। इसके बाद पति ने मुझे घर से निकाल दिया। मैं आठ-दस दिन से अपने गुरु भाई के यहां रह रही थी। मिर्ची बाबा ने कल मुझे फोन कर बोला कि तू मेरे खिलाफ रिपोर्ट कराने गई है, ऐसा मुझे पता लगा है। अगर तूने मेरे खिलाफ कहीं रिपोर्ट की तो तुझे जान से मरवा दूंगा। इसलिए हिम्मत कर के आज रिपोर्ट दर्ज कराने आई हूं। कार्रवाई की जाए।

मिर्ची बाबा के रसूख की तस्वीरें…

जनवरी 2022 में मिर्ची बाबा गोवंश सुरक्षा की मांग को लेकर अपने घर मिनाल रेसिडेंसी (भोपाल) में अनशन पर बैठे थे। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उनका अनशन तुड़वाया था।
फरवरी 2022 में मिर्ची बाबा ने गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से उनके चार इमली स्थित आवास (भोपाल) में मुलाकात की थी। उन्होंने 15 मिनट तक गृहमंत्री से चर्चा की।
2019 के लोकसभा चुनाव में मिर्ची बाबा ने भोपाल से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह की जीत के लिए 5 क्विंटल लाल मिर्ची से हवन किया था। दिग्विजय को प्रज्ञा ठाकुर ने हराया था।
फरवरी 2022 में ग्वालियर में कमलनाथ के मंच पर कुर्सी नहीं मिलने से मिर्ची बाबा नाराज हो गए थे। कांग्रेस के सीनियर लीडर पीसी शर्मा और दूसरे नेता बाबा को मनाने पहुंचे थे।
कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा (लेफ्ट) के साथ मिर्ची बाबा। सज्जन सिंह देवास की सोनकच्छ विधानसभा सीट से विधायक हैं। मध्यप्रदेश के पूर्व पीडब्ल्यूडी मंत्री रह चुके हैं।
केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री के साथ मिर्ची बाबा। सिंधिया ने 2020 में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी जॉइन कर ली थी। इससे 2018 में बनी कमलनाथ सरकार गिर गई थी।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ मिर्ची बाबा।
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ मिर्ची बाबा।

मिर्ची बाबा के बारे में जान लेते हैं…

मिर्ची बाबा मध्यप्रदेश के पूर्व CM दिग्विजय सिंह के खास माने जाते हैं। कमलनाथ सरकार में बाबा को राज्यमंत्री का दर्जा भी था। 2018 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के सपोर्ट में कम्प्यूटर बाबा के बाद मिर्ची बाबा भी राजनीति में सक्रिय हुए थे। उन्हें कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं का करीबी माना जाता है। साल 2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान वो तब और ज्यादा चर्चा में आ गए थे, जब उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह की जीत के लिए पांच क्विंटल लाल मिर्ची का हवन किया था। मिर्ची बाबा ने तब ऐलान किया था कि अगर दिग्विजय सिंह चुनाव नहीं जीते तो वो जल समाधि ले लेंगे। जल समाधि लेने के लिए भोपाल कलेक्टर से अनुमति मांगी थी, जो नहीं मिली थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *