NDTV ग्रुप में हिस्सेदारी खरीदेगा अडाणी ग्रुप …?

29.18% हिस्सेदारी लेने का ऐलान किया, CEO ने लेटर जारी कर दी जानकारी..

अदाणी समूह NDTV मीडिया समूह में 29.18% हिस्सेदारी खरीदेगा। अडाणी मीडिया नेटवर्क के CEO संजय पुगालिया ने लेटर जारी कर बताया कि NDTV भारत के तीन सबसे बड़े चैनल्स में से एक है, जो टीवी के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी पॉपुलर है।

ब्लूमबर्ग द्वारा जुटाए गए डेटा के मुताबिक पिछले साल भर में अडाणी ग्रुप ने 1.31 लाख करोड़ रुपए के 32 से ज्यादा सौदे किए हैं। अब यह ग्रुप एशिया-प्रशांत क्षेत्र में सबसे ज्यादा सौदे करने वाले समूहों में शुमार हो गया है। इससे पहले 16 मई 2022 को अडाणी ग्रुप ने क्विंट मीडिया में 49% की हिस्सेदारी खरीदी थी।

अडाणी समूह के CEO संजय पुगलिया ने इस लेटर के जरिए NDTV में हिस्सेदारी खरीदने की जानकारी दी।
अडाणी समूह के CEO संजय पुगलिया ने इस लेटर के जरिए NDTV में हिस्सेदारी खरीदने की जानकारी दी।

इसी साल अप्रैल में मीडिया ग्रुप बनाया था
अडानी ग्रुप की कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड (AEL) ने AMG मीडिया नेटवर्क के साथ मीडिया इंडस्ट्री में कदम रखा है। कंपनी ने 26 अप्रैल, 2022 को AMG मीडिया नेटवर्क लिमिटेड नाम से मीडिया कारोबार को चलाने के लिए एक लाख रुपए की इनिशियल ऑथराइज्ड और पेड-अप शेयर कैपिटल का प्रॉविजन किया है। इसमें पब्लिशिंग, एडवरटाइजमेंट, ब्रॉडकास्टिंग समेत मीडिया रिलेटेड बाकी काम शामिल रहेंगे।

अडानी ग्रुप की तरफ से NDTV को खरीदे जाने के कयास उस समय लगने शुरू हुए थे, जब हुए ‘द क्विंट’ में एडिटोरियल डारेक्टर रह चुके संजय पुगालिया ‘अडानी इंटरप्राइजेज’ के मीडिया इनिशिएटिव्स में CEO के साथ-साथ मुख्य संपादक चुने गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *