ग्वालियर में स्वास्थ्य कार्यक्रमों में लापरवाही बरतने वाले 12 कर्मचारियों का काटा वेतन

शहरी क्षेत्र जोन दो व चार में आने वाले वार्ड चिकित्साधिकारियों का कार्य संतुष्टीपूर्ण न होने पर उन्हें कारण बताओ नोटिस दिया है…

ग्वालियर,  जिले में स्वास्थ्य विभाग द्वारा चलाए जा रहे स्वास्थ्य अभियानों की समीक्षा बैठक शनिवार को सीएमएचओ डा. मनीष शर्मा ने ली। इस दौरान कार्यक्रमों के संचालन में कर्मचारियों की लापरवाही सामने आई, जिस पर सीएमएचओ ने वेतन काटने के निर्देश दिए। डा. शर्मा ने बताया 12 से 30 सितंबर के बीच जिले में कुष्ठ खोजो अभियान चलाया जाएगा। इसके अलावा 12 सितंबर को राष्ट्रीय कृमिनाशक दिवस, 18 सितंबर को पल्स पोलिया अभियान चलाए जाएंगे, जिसके लिए कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। जिन 12 कर्मचारियों ने पिछले अभियानों में लापरवाही की है, उनका सात दिन का वेतन काटा जा रहा है। इसी तरह से शहरी क्षेत्र जोन दो व चार में आने वाले वार्ड चिकित्साधिकारियों का कार्य संतुष्टीपूर्ण न होने पर उन्हें कारण बताओ नोटिस दिया है, जिन्हें अपना जवाब कलेक्टर को देना होगा।

इनका काटेगा सात दिन का वेतनः एएनएम पुष्पा प्रजापति, भूरी देवी, प्रीति बघेल, अनीता सिंह, बबीता शाक्य, गीता कबीर, रेखा आर्य, प्रियंका तिवारी, देवकी रावत एवं एलडीसी एमआइएस सुमन दादोरिया, गौरव चतुर्वेदी, अनुराधा पाराशर। इसके अलावा एपीएम रेखा अग्रवाल और बीसीएम धर्मवीर शुक्ला को बैठक से अनुपस्थित रहने पर कारण बताओ नोटिस दिया गया।

123 लोगों की जांच में दो कोरोना संक्रमित मिलेः गजराराजा मेडिकल कालेज से शनिवार को जारी हुई 123 लोगों की कोविड जांच रिपोर्ट में दो संक्रमित पाए गए हैं। वहीं दो मरीज स्वस्थ होने पर कोविड हेल्थ बुलेटिन में डिस्चार्ज दर्शाए गए हैं। जिले में अब एक्टिव केस की संख्या पांच शेष है। हालांकि संक्रमण दर अब भी दो फीसद बनी हुई है। इससे आशंका है वायरस लोगों के बीच जगह बनाए हुए है।

डीन-अधीक्षक की चेतावनी का असर नहीं, मरीजों की राह में रोड़ा बने हैं वाहनः जयारोग्य अस्पताल (जेएएच) में अव्यवस्थित पार्किंग की समस्या को लेकर शुक्रवार को अधीक्षक डा. आरकेएस धाकड़ और गजरा राजा मेडिकल कालेज के डीन डा. अक्षय निगम ने परिसर का निरीक्षण किया था। उन्होंने ठेकेदार को चेतावनी दी कि आज के बाद वाहन पार्किंग में दिखना चाहिए। उन्होंने ठेकेदार को पार्किंग के लिए निर्धारित स्थान भी बताए। मजाल है कि ठेकेदार के कान पर जूं भी रेंगी हो। शनिवार को नईदुनिया को कमला राजा अस्पताल के आइसीयू के प्रवेश द्वार पर दोपहिया वाहनों का जमघट दिखा। वहीं प्रसूताओं के प्रवेश मार्ग सहित जेएएच के पूरे परिसर में दो पहिया व चार पहिया वाहन जगह-जगह खड़े नजर आए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *