कांग्रेस के दो विधायकों पर केस दर्ज, ट्रेन में महिला से बदसलूकी और छेड़छाड़ का मामला

रीवा से भोपाल जाने वाली रेवांचल एक्सप्रेस में एक महिला यात्री द्वारा अनूपपुर जिले के कोतमा विधायक सुनील सराफ और सतना विधायक सिद्धार्थ डब्बू कुशवाहा के ऊपर शराब के नशे में अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाया गया है।

सतना/अनूपपुर ..  सतना से कांग्रेस विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा और कोतमा विधायक सुनील सराफ पर एक महिला ने बदसलूकी और छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। जानकारी के अनुसार महिला अपने सात माह बेटे के साथ रेवांचल एक्सप्रेस के एसी कोच में सफर कर रही थी।

आरोप है कि इसी दौरान उसी कोच में सवार नशे में धुत दोनों विधायकों ने महिला से छेड़छाड़ की। मदद मांगने पर सागर जीआरपी महिला को लेकर भोपाल पहुंची और महिला की शिकायत पर सागर जीआरपी ने दोनों विधायकों के खिलाफ छेड़छाड़ और रेलवे एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है। मामले की जांच के लिए प्रकरण को जबलपुर, कटनी जीआरपी को सौंपा जाएगा।

पीड़िता ने पुलिस को बताई आपबीती ..

रीवा निवासी 30 वर्षीय महिला ने अपनी श‍िकायत में बताया कि छह अक्टूबर को वह रेवांचल एक्सप्रेस से रीवा रेलवे स्टेशन से रानी कमलापति स्टेशन(हबीबगंज) के लिए सवार हुई थी। वह अपने बेटे के साथ यात्रा कर रही थी। रात करीब 11.50 बजे सामने वाली बर्थ में कोतमा विधायक सुनील सराफ और सतना विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा बैठे थे। उसकी साइड वाली बर्थ पर दोनों ने खाना खाया और फिर गाली-गलौज करने लगे। इसके बाद उन्होंने महिला के कंधे को छूकर उसे उठाया। वे दोनों नशे की हालत में बुरी नीयत से देख रहे थे और अनर्गल बातें कर रहे थे। इसके बाद महिला ने अपने पति को काल कर पूरी घटना बताई। पति द्वारा ट्वीट के माध्यम से की शिकायत और मदद की गुहार पर सागर रेलवे स्टेशन पर पुलिस आई। इसके बाद उसे दूसरी सीट पर शिफ्ट कर दिया गया। महिला का आरोप है कि उसकी श‍िकायत के बावजूद दोनों विधायकों पर तो कोई कार्रवाई नहीं की गई अलबत्ता उसका सीट को बदल दिया गया।

ये है घटनाक्रम: जानकारी के मुताबिक सतना से कांग्रेस विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा ट्रेन में सवार हुए थे। जिस सीट पर महिला बैठी हुई थी। वह सीट सिद्धार्थ की थी। महिला ने बच्चा होने की वजह से सिद्धार्थ से अनुरोध किया कि वह अपनी सीट उसे दे दें । सिद्धार्थ इस पर राजी हो गए। इसके बाद कटनी में कोतमा विधायक सुनील सराफ भी इसी कोच में सवार हुए। अब तक बर्थ की लाइट बंद कर दी गई थी। इस बीच सिद्धार्थ और सुनील सराफ उसी ट्रेन में सवार विधायक कमलेश्वर पटेल के पास पहुंचे । थोड़ी देर बाद सिद्धार्थ और सुनील नशे की हालत में महिला के पास पहुंचे और बर्थ को लेकर अभद्रता करने लगे।

पति ने ट्वीट कर मांगी मदद: जानकारी मिलने के बाद पति ने रेलमंत्री, पीएमओ और जबलपुर व भोपाल डीआरएम को ट्वीट कर मदद मांगी। ट्वीट मिलते ही रेलवे पुलिस हरकत में आई और मामले की जांच में जुटी। रेवांचल एक्सप्रेस रात करीब एक बजे सागर रेलवे स्टेशन पर पहुंची । रेलवे पुलिस ने कोच में पहुंचकर महिला से बात की, लेकिन सागर स्टेशन पर महिला अधिकारी नहीं होने से महिला के बयान नहीं लिए जा सके। ऐसे में जवानों की सुरक्षा में महिला को बीना स्टेशन पहुंचाया गया। जहां पदस्थ महिला अधिकारी ट्रेन में पहुंची और महिला यात्री से घटनाक्रम की जानकारी ली। अधिकारी ट्रेन में ही महिला यात्री के साथ भोपाल पहुंची। जहां पीड़िता के बयान लिए गए। सागर में पदस्थ जीआरपी थाना प्रभारी पीके अहिरवार ने बताया कि महिला के साथ टीम गई है। टीम बयान ले रही है । बयानों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

महिला के पति का पहला ट्वीट

रेलमंत्री, पीएमओ, डीआरएम जबलपुर व भोपाल को किए पहले ट्वीट में लिखा-

मेरी पत्नी हमारे मासूम बच्चे के साथ यात्रा कर रही है। वहां मौजूद दो अन्य यात्री श्ाराब पीकर उससे अभद्रता कर रहे हैं, आपसे प्रार्थना है कि उसे तुरंत मदद दिलवाएं “

दो घंटे बाद किया गया दूसरा ट्वीट

सीट बदल दिया गया है। पर अब तक दोनों यात्रियों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। दोनों को ट्रेन से यात्रा करने दिया जा रहा है। मैं अपनी पत्नी और बच्चे की सुरक्षा को लेकर चिंतित हूं।

इनका कहना है

महिला उनकी सीट पर लेटी थी। जिसे वह सीट छोड़ने को कहा गया तो वह अभद्रता पर उतर आई उनके ऊपर लगाए गए आरोप बेबुनियाद है।

सिद्धार्थ कुशवाहा, विधायक सतना

मेरे ऊपर लगाए जा रहे सभी आरोप बेबुनियाद हैं। किए गए रिपोर्ट में मेरी विधानसभा, उम्र तक लिखा गया। यह सब साजिश है। मैंने तो पुलिस से मेडिकल भी कराने को कहा था।

सुनील सराफ, विधायक कोतमा

जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने सतना विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा और कोतमा विधायक सुनील सराफ से इस मामले में जवाब मांगा है।उल्‍लेखनीय है कि इन दोनों विधायकों पर एक महिला ने ट्रेन में अपने साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया था। कमलनाथ ने मामले की जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया है। इसी बीच कमलनाथ ने इन दोनों विधायकों को लेटर लिखकर उनसे भी इस मामले में अपना जवाब मांगा है जिससे ये पता चल सके कि विधायकों का क्या कहना है। कहीं उन पर जबरन गलत आरोप तो नहीं लगाए जा रहे हैं।

प्रियंका गांधी क्यों नहीं उस बेटी की मदद के लिए आगे आ रही?

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि मध्यप्रदेश के सतना में कांग्रेस के दो विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा और सुनील सर्राफ पर चलती ट्रेन रेवांचल एक्सप्रेस में शराब के नशे में महिला से छेड़छाड़ के आरोप पर मामला दर्ज हुआ है। कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस का चरित्र ही ऐसा है यह सहन नहीं किया जाएगा। उन्होंने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि किसी को माफ नहीं किया जा सकता। मैं इस घटना की आलोचना करता हूं। एक बहन के साथ शराब के नशे में धुत कांग्रेस के विधायक जिस प्रकार की घटना करते है, कांग्रेस इसका जवाब दें। भाजपा उसका साथ देगी और अब प्रियंका गांधी क्यों नहीं उस बेटी की मदद के लिए आगे आ रही हैं। मैं प्रियंका गांधी से पूछना चाहता हूं, बेटी हूं तो लड़ सकती हूं, वो बेटी थी, जो इस प्रकार आपके दुराचारी विधायक से लड़ी ट्रेन के अंदर और उसके बाद पुलिस में शिकायत की।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने ट्रेन में कांग्रेस विधायकों द्वारा महिला के साथ अभद्रता के मामले में मांडू में मीडिया से चर्चा के दौरान अपनी प्रतिक्रिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *