ग्वालियर : SSP ने TI व दो आरक्षक को किया लाइन अटैच …!

3 लोगों को प्रताड़ित कर पैसे लेकर छोड़ने का आरोप, ASP ने की जांच के बाद कार्रवाई …!

ग्वालियर में सीएम के एक्शन के बाद भ्रष्ट पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई का सिलसिला शुरू हो गया है। ग्वालियर SSP ने महाराजपुरा थाना के टीआई और तो पुलिसकर्मियों को अवैध वसूली की एक शिकायत मिलने पर लाइन अटैच कर दिया है।

महाराजपुरा थाना के टीआई प्रशांत यादव, सिपाही विजय बघेल और कुलदीप तोमर के खिलाफ एक प्रॉपर्टी डीलर ने धमका कर डेढ़ लाख रुपए की अवैध वसूली करने की शिकायत मिली थी। SSP ने तीनों पुलिकर्मियों को लाइन अटैच कर विभागीय जांच के आदेश दे दिए हैं।

ग्वालियर के गोले का मंदिर इलाके में रहने वाले नीरज सिंह तोमर ने MP के डीजीपी और ग्वालियर SSP अमित सांघी को एक शिकायती आवेदन दिया था, जिसमें आरोप लगाया था कि उसके दोस्त रामशरण ने एग्रीमेंट पर 10 लाख रुपए का चेक देकर जमीन खरीदी थी। जमीन बेचने वाले ने यह जमीन एक महिला से धोखाधड़ी करके हासिल की थी। महिला की शिकायत पर धोखाधड़ी करने वाले के खिलाफ महाराजपुरा थाने में FIR दर्ज थी। इसका पता उनको नहीं था।

नीरज के मुताबिक वो अपने दोस्त रामशरण और राकेश श्रीवास्त के साथ जमीन की सफाई करने के लिए पहुंचे। तभी वहां महाराजपुरा थाने के सिपाही विजय बघेल और कुलदीप तोमर आ धमके और तीनों को उठाकर महाराजपुरा थाने ले गए। महाराजपुरा थाना में टीआई प्रशांत यादव सहित तीनों पुलिसकर्मियों ने धमकाया और 3 लाख रुपए की मांग की। डेढ़ लाख रुपए लेकर उनको छोड़ा।

SSP ने इस शिकायती आवेदन की जांच एडिशनल एसपी को सौंपी। महाराजपुर थाने में लगे सीसीटीवी में नीरज सिंह तोमर बैठा हुआ दिखाई दे रहा है। इसी आधार पर SSP ने शिकायत को गंभीर मानते हुए थाना प्रभारी प्रशांत यादव और दोनों सिपाहियों से तत्काल लाइन अटैच कर दिया। मामले की विभागीय जांच के बाद अगली कार्रवाई करने की बात कही है। आपको बता दें कि ग्वालियर में बीते सप्ताह सीएसपी प्रमोद शाक्य के रिश्वत कांड का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि अब महाराजपुरा थाने के टीआई और पुलिसकर्मियों पर अवैध वसूली के इस मामले ने पुलिस प्रणाली पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *