CBI Raid: भोपाल । सीबीआइ ने बुधवार को बैरागढ़ में सेना के 3 ईएमई सेंटर के सहायक इंजीनियर गैरीशन जी. जान कैनेडी को एक लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है। उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले में सीबीआइ ने कैनेडी से जुड़े दो अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया है। पकड़े जाने के बाद सीबीआइ ने कैनेडी और बाकी दोनों आरोपितों के कार्यालय में भी छापा मारा।
सीबीआइ भोपाल ने बुधवार शाम को एक फर्म की शिकायत पर यह कार्रवाई की है। कैनेडी के अलावा सीबीआइ ने सेना के असिस्टेंट इंजीनियर (गैरीशन) राजेंद्र सिंह यादव और जूनियर असिस्टेंट क्लर्क अरुण को भी आरोपी बनाया है। यह दोनों कैनेडी के काम में सहयोग करते थे। शिकायत करने वाली फर्म यहां मानव संसाधन की आपूर्ति करती थी। इसी संबंध में आरोपितों ने रिश्वत की मांग की थी। फर्म के संचालक ने इसकी शिकायत सीबीआइ से की थी। इनके विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण कायम किया है।
हबीबगंज में युवती के साथ पड़ोसी ने की अश्लील हरकत
हबीबगंज पुलिस ने एक युवती की रिपोर्ट पर पड़ोसी युवक के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक 18 वर्षीय युवती गत 21 अक्टूबर की रात करीब नौ बजे पड़ोस में रहने वाले दीपक के पास मोबाइल से फोन-पे और गूगल पे जैसे यूपीआइ से भुगतान करने को लेकर कुछ पूछने गई थी। इस दौरान दीपक ने उसका हाथ पकड़कर दरवाजे से अंदर घसीट लिया और अश्लील हरकत कर दी। परिजनों ने दीपक को समझाइश दी थी। बाद में उसने दोबारा हरकत करने का प्रयास किया तो पीड़िता ने थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज करवा दी। इधर, बजरिया पुलिस ने 29 वर्षीय एक महिला ब्यूटीशियन की शिकायत पर संजय नामक युवक के खिलाफ छेड़छाड़ का केस दर्ज किया है। घटना पांच महीने पुरानी बताई गई है। शिकायत के आधार पर कार्रवाई की गई है। दोनों ही मामलों में जांच की जा रही है।