ग्वालियर में वाहन चोरी के नौ हाट स्पाट …!

ग्वालियर में वाहन चोरी के नौ हाट स्पाट, यहां दो पहिया वाहन खड़ा कर रहे हैं तो पहले यह खबर जरूर पढ़ लें

 शहर में वाहन चोरी की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। आंकड़े बताते हैं, शहर से हर दिन औसतन तीन दो पहिया वाहन चोरी हो रहे हैं। शहर में नौ ऐसे हाट स्पाट हैं, जहां से सबसे ज्यादा वाहन चोरी होते हैं।

ग्वालियर. शहर में वाहन चोरी की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। आंकड़े बताते हैं, शहर से हर दिन औसतन तीन दो पहिया वाहन चोरी हो रहे हैं। शहर में नौ ऐसे हाट स्पाट हैं, जहां से सबसे ज्यादा वाहन चोरी होते हैं। नईदुनिया ने आंकड़ों की पड़ताल की, जिसमें सामने आया, इन्हीं हाट स्पाट से सबसे ज्यादा दो पहिया वाहन चोरी हो रहे हैं। लेकिन इसके बाद भी वाहन चोरों को पकड़ने और वाहन चोरी की घटनाओं को रोकने में ग्वालियर पुलिस नाकाम है। नईदुनिया एप पर पढ़िये, वाहन चाेरी के आंकड़ों का विश्लेषण करती पूरी खबर

यह हैं शहर के हाट स्पाट:

ग्वालियर में कंपू, इंदरगंज, बहोड़ापुर, गोला का मंदिर, पड़ाव, सिटी सेंटर, दाल बाजार, महाराज बाड़ा, मुरार। यह ऐसे इलाके हैं, जहां से सबसे ज्यादा दो पहिया वाहन चोरी हो रहे हैं।

इन इलाकों में सबसे ज्यादा चोरी हास्पिटल के बाहर, बैंक के बाहर, स्कूल, कोचिंग सेंटर के बाहर और मैरिज गार्डन के बाहर से चोरी हुए। इंदरगंज क्षेत्र में कोर्ट की पार्किंग से ही सबसे ज्यादा वाहन चोरी हुए।

इससे स्पष्ट है, हास्पिटल, बैंक, स्कूल, कोचिंग सेंटर के बाहर, मैरिज गार्डन के बाहर से चोर सबसे ज्यादा वाहन चोरी कर ले जा रहे हैं। क्योंकि यहां लोग बहुत ही जल्दबाजी में आते हैं। इसके बाद चोर इंतजार में रहते हैं और वाहन चोरी कर ले जाते हैं।

व्हील लाक लगी बाइक पर हाथ ही नहीं डालते:

पड़ताल में यह भी सामने आया कि जितनी भी बाइक शहर से चोरी गईं, उनमें व्हील लाक लगी बाइक पर चोरों ने हाथ नहीं डाला। एक भी बाइक चोरी नहीं गई, क्योंकि व्हील लाक खोलने में काफी समय लगेगा। इसे आसानी से नहीं खोला जा सकता। इसलिए व्हील लाक लगी बाइक चोर नहीं चोरी करते।

मैरिज गार्डन अब रहेंगे निशाने पर: शहर के मैरिज गार्डन की पार्किंग अब वाहन चोरों के निशाने पर रहेंगी। क्योंकि जैसे ही शादियां शुरू होती हैं तो मैरिज गार्डन के बाहर से दो पहिया वाहन चोरी होना शुरू हो जाते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *