AIIMS में भीषण आग के बाद अज्ञात के खिलाफ FIR दर्ज, दिल्ली पुलिस को रिपोर्ट सौंपेगी फोरेंसिक टीम

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में एम्स के टीचिंग ब्लॉक में कल शाम लगी भीषण आग को लेकर अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. ये एफआईआर एम्स प्रशासन ने हौजखास पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई है. एम्स में कल शाम लगी भीषण आग पर आज सुबह काबू पाया गया. हालांकि इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. लेकिन टीचिंग ब्लॉक में रखी मेडिकल रिपोर्टस और नमून बर्बाद हो गए हैं.

तीन धाराओं में एफआईआर दर्ज

एम्स प्रशासन ने अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी 336 (दूसरों के जीवन या व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरा पहुंचाने), आईपीसी 436 (मकान आदि को नष्ट करने के आशय से अग्नि या विस्फोटक पदार्थ द्वारा कुचेष्टा) और आईपीसी 285 यानि आग से ही नुकसान के तहत मामला दर्ज कराया है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है. वहीं, फायर विभाग की फोरेंसिक टीम आज एम्स में लगी आग का मुआयना करके अपनी रिपोर्ट दिल्ली पुलिस को सौंपेगी.

पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली भी एम्स में भर्ती

बताया जा रहा है कि केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे भी एम्स पहुंच रहे हैं. वह एम्स में आग लगने से हुई क्षति स्थल का निरीक्षण करेंगे और साथ ही पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली से भी मिलेंगे. अरुण जेटली भी फिलहाल एम्स के कार्डियो न्यूरो केंद्र के आईसीयू में भर्ती हैं जो परिसर की एक अलग इमारत में स्थित है. कई प्रमुख नेता उनकी सेहत के बारे में जानने के लिए पिछले कुछ दिनों से अस्पताल आ रहे हैं.

नमूने और मेडिकल जांच रिपोर्ट बर्बाद

आग की वजह से नमूने और मेडिकल जांच रिपोर्ट बर्बाद हो गए और कुछ मरीजों को बाहर निकालना पड़ा. हालांकि आग लगने की घटना में कोई घायल नहीं हुआ है. कहा जा रहा है कि दूसरी मंजिल पर लगी आग पांचवीं मंजिल तक फैल गई थी. बड़े पैमाने पर मरीजों के रिकॉर्ड नष्ट हो गए हैं, क्योंकि इकाई पूरी तरह से नष्ट हो गई है. पांचवीं मंजिल पर स्थित सर्जरी और यूरोलॉजी विभाग का कार्यालय, कुछ शिक्षकों के कक्ष और कार्यालय भी प्रभावित हुए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *