गल्ला कारोबारी से 35 लाख के लूट के आरोपी गिरफ्तार …. भिंड में छुपे थे दो लुटेरे … !

गिरफ्तार …गल्ला कारोबारी से 35 लाख की लूट में अब तक 7 लुटेरे गिरफ्तार, 27 लाख बरामद

ग्वालियर के डबरा में गल्ला कारोबारी से 35 लाख रुपए कैश लूटने के बाद सड़क पर दनादन गोलियां चलाने वाले दो और लुटेरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर 14 लाख रुपए और बरामद कर लिए हैं। अब तक इस सनसनीखेज लूटकांड में पुलिस ने 7 लुटेरों को गिरफ्तार किया है। जिनसे लगभग 27 लाख रुपए बरामद हो गए हैं। अब एक मुख्य आरोपी फरार है। जिसकी घेराबंदी में कुछ टीमें लगी हैं।

शनिवार को इस मामले में क्राइम ब्रांच ने भिंड पुलिस की मदद से भिंड के मौ से दो लुटेरों को पकड़ा है। जिनके पास से एक कट्‌टा व 14 लाख रुपए मिले हैं। पुलिस पहले ही खुलासा कर चुकी है कि यह लूट की पूरी प्लानिंग ग्वालियर की सेन्ट्रल जेल में हुई थी और बाहर निकलकर बदमाशों ने इसे अंजाम दिया है। पकड़े गए लुटेरों से चीनोर, पिछोर की दो लूट और खुली हैं।

ग्वालियर क्राइम ब्रांच की टीम ने डबरा गल्ला मंडी के कारोबारी से लूट में 7 आरोपियों को पकड़ लिया है। पकड़े ना जाएं इसके लिए बदमाशों ने लगातार सात दिन रैकी करने के बाद वारदात को अंजाम दिया था, लेकिन वह बच नहीं पाए। डबरा में दिन दहाड़े 35 लाख रुपए की सनसनीखेज लूट के बाद पुलिस अफसरों की मॉनीटरिंग और एक दर्जन से ज्यादा टीमों द्वारा लगातार पड़ताल के बाद बदमाशों की पहचान कर 7 आरोपी पकड़ लिए गए हैं। पांच आरोपी पहले पकड़े जा चुके थे, शेष तीन आरोपी जो पूरी लूट के मुख्य सूत्रधार थे उनकी छानबीन की जा रही थी। शनिवार को ग्वालियर क्राइम ब्रांच की टीम ने भिंड पुलिस की मदद से भिंड के मौ कस्बे से दो लुटेरों प्रताप कुशवाह व राजवीर उर्फ चश्मा को गिरफ्तार किया है। इनके पास से एक कट्‌टा व कारतूस सहित 14 लाख रुपए कैश बरामद हुआ है। अब इस मामले में एक आरोपी आकाश फरार है और 8 लाख रुपए बरामद होना शेष है।

यह है पूरा मामला
– डबरा गल्ला मंडी के कारोबारी सेवकराम के साथ 22 नवंबर दोपहर डबरा में बाइक सवार तीन बदमाशों ने गोलियां चलाकर 35 लाख रुपए लूट लिए थे। पीड़ित कारोबारी सेवकराम ने बताया था कि मैंने HDFC बैंक से 35 लाख रुपए निकाले थे। इसके बाद मैं बैंक से कमल टॉकीज रोड स्थित अपनी दुकान की ओर जा रहा था। मैं ठाकुर बाबा रोड पर विनोद जैन के मकान के सामने पहुंचा ही था कि इसी दौरान अपाचे (बाइक) पर सवार होकर आए तीन बदमाशों ने मेरी गाड़ी को टक्कर मार दी। मेरी बाइक मेरा साथी चला रहा था। हम दोनों सड़क पर गिर गए। लुटेरों ने मेरे हाथ से बैग छीनने का प्रयास किया तो मैंने उन्हें रोकने की कोशिश की। लुटेरों के साथ मेरी छीना झपटी भी हुई। इसी दौरान लुटेरों ने कट्‌टे से फायर कर दिए। गोली जमीन में लगी तो मैं डर गया। लुटेरे मेरे हाथ से बैग छीनकर फरार हो गए। इस लूट के बाद ग्वालियर में पुलिस की काफी किनकिरी हो रही थी। ADG डी श्रीनिवास व SSP ग्वालियर अमित सांघी डबरा में डेरा जमाए बैठे थे। 7 दिन बाद पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा किया। अब इस मामले में दो और आरोपी पकड़कर लगभग 80 फीसदी लूट की रकम बरामद हो गई है।

यह बदमाश अभी तक पकड़े गए हैं
– पुलिस ने इस सनसनीखेज लूटकांड में अभी तक प्रताप सिंह कुशवाह, राजवीर उर्फ चश्मा, संतोष, हरिओम, पुष्पेन्द्र, अनिल रावत व विजय को गिरफ्तार कर लिया है। अब एक आरोपी आकाश की गिरफ्तारी शेष हैं।

हर बदमाश की थी अपनी अलग भूमिका
लूट की योजना बनाने, रैकी करने और वारदात को अंजाम देने वाले सभी आरोपी ग्वालियर के हैं। वारदात को अंजाम गोला का मंदिर थाना क्षेत्र के जड़ेरूआ इलाके में रहने वाले बदमाश आकाश, राजवीर उर्फ चश्मा, प्रताप कुशवाह ने अंजाम दिया था। संतोष और हरिओम ने वारदात का तानाबाना बुना और पुष्पेन्द्र ने रैकी की थी तो अनिल रावत ने पूरी प्लानिंग की थी। वहीं विजय ने लूट के लिए आने वाले बदमाशों के रुकवाने सहित अन्य सामान जुटाया था। इसके अलावा लूट के लिए डीडी नगर से बाइक चोरी की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *