AAP ने MCD के 12 जोन को 4 नेताओं में बांटा …!

MCD में काम को सुचारू रूप से करने के लिए कई तरह की कमेटियां बनाई जाती हैं, जिसमें स्थाई समिति, वित्त समिति जैसी कमेटियां शामिल होती हैं.

रिपोर्ट तैयार कर पार्षदों को कमेटियों में करेंगे शामिल …

दिल्ली नगर निगम का चुनाव जीतने के बाद आम आदमी पार्टी MCD में सरकार गठन की तैयारी शुरू कर दी है. आम आदमी पार्टी ने MCD में 12 जोन अपने 4 सीनियर नेताओं को सौंप दिए है. इनमें AAP विधायक आतिशी, सौरभ भारद्वाज, दुर्गेश पाठक और AAP नेता आदिल शामिल है. ये नेता अपने जोन के पार्षदों के साथ कॉर्डिनेट करेंगे. उनके साथ बैठक कर काम करना समझाएंगे, इतना ही नहीं इन चारों नेताओं को पार्षदों की समस्याओं सुनने और उनका समाधान कराने की ही जिम्मेदारी दी गई है. इसलिए ये सभी AAP पार्षदों इनके सीधे संपर्क में रहेंगे. इस दौरान ये चारों नेता पार्षदों की रिपोर्ट तैयार करेंगे. उसी के आधार पर पार्षदों को कमेटियों में शामिल करने का फैसला लिया जाएगा.

आम आदमी पार्टी ने पूरी दिल्ली के 12 जोन सिविल लाइन, रोहिणी, नजफगढ़, नरेला, केशवपुरम, वेस्ट जोन, सदर, करोलबाग, शहादरा नार्थ, सेंट्रल, साउथ और शहादरा साउथ के बारे में बड़ा फ़ैसला लिया है. AAP नेता आतिशी, सौरभ भारद्वाज, दुर्गेश पाठक और आदिल अपने 3-3 जोन के पार्षदों के साथ कॉर्डिनेट करेंगे और उन्हें लोगों के बीच जाकर लोगों की समस्या को सुनने, बैठकर कर उनका समाधान करने का तरीका सिखाएंगे और उनके साथ उनके कार्यक्षेत्र में घूमेंगे.

किस नेता को किस जोन की मिली जिम्मेदारी?

1- काम के बंटवारे के हिसाब से AAP नेता आदिल को सिविल लाइन, रोहिणी और नजफगढ़ की जिम्मेदारी मिली है.

2- सौरभ भारद्वाज को नरेला, केशवपुरम और वेस्ट जोन की जिम्मेदारी मिली है.

3- आम आदमी पार्टी के MCD प्रभारी दुर्गेश पाठक को सदर, करोलबाग और शहादरा नार्थ की जिम्मेदारी मिली है.

4- तो वहीं सेंट्रल, साउथ और शहादरा साउथ की जिम्मेदारी कालका जी से विधायक आतिशी को दी गई है.

पार्षदों को कमेटियों में शामिल करने पर फैसला

MCD में काम को सुचारू रूप से करने के लिए कई तरह की कमेटियां बनाई जाती हैं, जिसमें स्थाई समिति, वित्त समिति जैसी कमेटियां शामिल होती हैं. इन कमेटियों का मकसद नगर निगम क्षेत्र में होने वाले विकास कार्यो में तेजी लाना होता है. इसके अलावा आर्थिक फैसले भी यही कमेटियां लेती हैं. इन कमेटियों की कमान पार्षदों के हाथों को सौंपी जाती है. इसलिए आम आदमी पार्टी के ये चारों नेता काबिलियत के हिसाब से पार्षदों को कमेटियों में शामिल करने का फैसला लेंगे और दिल्ली नगर निगम में गठित होने वाली कमेटियों की कमान सौंपी जाएगी।.इन्हीं पार्षदों में से अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और सदस्य नियुक्त किए जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *