आज़म खान के समर्थन में उतरे मुलायम, बोले- भीख मांगकर बनवाई है जौहर यूनिवर्सिटी

आज़म खान के समर्थन में उतरे मुलायम ने कहा कि उन्होंने भीख मांगकर, देश-विदेश से चंदा लेकर और अपनी सारी पूंजी लगाकर बहुत अच्छी यूनिवर्सिटी बनाई है. लेकिन, महज दो बीघे जमीन के लिए उनपर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है.

लखनऊ: समाजवादी पार्टी  के संरक्षक मुलायम सिंह यादव  रामपुर से सांसद आज़म खान के बचाव में उतर आए हैं. मंगलवार को लंबे अरसे बाद उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press Conference) कर कहा कि आज़म खान ने बहुत मेहनत से जौहर यूनिवर्सिटी  बनाई है. आज़म के समर्थन में उतरे मुलायम ने कहा कि उन्होंने भीख मांगकर, देश-विदेश से चंदा लेकर और अपनी सारी पूंजी लगाकर बहुत अच्छी यूनिवर्सिटी बनाई है. लेकिन, महज दो बीघे जमीन के लिए उनपर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है.

‘आज़म खान पढ़े-लिखे गरीब परिवार से जुड़े नेता’

प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते मुलायम ने हुए कहा कि आज़म खान पढ़े-लिखे और एक गरीब परिवार के जमीन से जुड़े हुए नेता हैं. आज उन्हें परेशान किया जा रहा है. आज़म खान को जालिम तक कहा गया. मुलायम ने समाजवादी पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं और नेताओं से आज़म के समर्थन में खड़े होने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि इसमें वो खुद शामिल होंगे. मुलायम ने कहा कि अब आज़म खान के मामले में पार्टी चुप नहीं बैठेगी. आज़म खान आंदोलन करें हम उनके साथ हैं. आज़म की बेइज्जती की जा रही है. कार्यकर्ता इसका विरोध करें.

सपा सांसद आज़म खान के खिलाफ अलग-अलग धाराओं में अभी तक 78 मामले दर्ज किए गए हैं

बीजेपी के नेता भी कह रहे इससे होगा नुकसान’

सपा संरक्षक ने आगे कहा कि आज़म खान देश के बड़े मुस्लिम नेताओं में से एक हैं. वो कोई ऐसे-वैसे नेता नहीं हैं, लेकिन उनके घर की महिलाओं को भी परेशान किया जा रहा है. उनके घर में छापेमारी की गई. बीजेपी सरकार में ऐसा अन्याय हो रहा है. किसी भी सरकार में ऐसा नहीं होता है. सपा संरक्षक ने कहा कि आज बीजेपी के नेता भी कह रहे हैं कि ऐसा करने से उन्हें नुकसान होगा.

आजम खान पर दर्ज हैं 78 मुकदमे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *