भिंड – 36 घंटे बाद मिला शव …फड़ लूटने पहुंचे थे जवान .!

चंबल पुलिस से बचने नदी में कूदा जुए का आरोपी:36 घंटे बाद मिला शव; बेटे का आरोप- पुलिस ने धकेला, फड़ लूटने पहुंचे थे जवान

भिंड की क्वांरी नदी में कूदे जुए के आरोपी का शव 36 घंटे बाद मिल गया। मंगलवार सुबह 4.15 बजे स्टेट डिजास्टर इमरजेंसी रिस्पॉन्स फोर्स (SDERF) टीम की तलाश पूरी हुई। दरअसल, भिंड के अटेर थाने की पुलिस ने मुरैना बॉर्डर से लगे रौंहदा गांव में रविवार दोपहर जुए के फड़ पर दबिश दी थी। बचने के लिए आरोपी ने नदी में छलांग लगा दी थी। तैरना नहीं आने के कारण वह तेज बहाव में बह गया था।

मृतक के बेटे का आरोप है कि यह हादसा नहीं हत्या है। पुलिस के जवान वहां फड़ लूटने पहुंचे। उन्होंने ही उसके पिता को नदी में धकेला। साथ ही पिस्टल से गोली चलाकर दहशत भी फैलाई।

यह है पूरी घटना
रविवार की‎ दोपहर 3 बजे अटेर थाने के आरक्षक‎ अभिषेक और देवेंद्र रोहिंदा गांव के बीहड़ में‎ जुआ खिलाने की सूचना पर मौके पर पहुंचे थे।‎ पुलिस का कहना है कि हमें देख जुआ खेल रहे लोग भाग‎ गए। इनमें से ही एक‎ भूरा सिंह तोमर (50) निवासी पीपरी कूट थाना नगरा, पोरसा जिला‎ मुरैना भी था। पुलिस ने‎ जब उसका पीछा किया तो उसने क्वांरी नदी‎ में छलांग लगा दी। उधर, भूरा के बेटे रवि सिंह तोमर का कहना है कि वह पिता के साथ अटेर आया था। बीहड़ में क्वांरी नदी के किनारे पहुंचे तो यहां फड़ लगा हुआ था। इतने में बाइक पर सिविल ड्रेस में अटेर थाने के दो जवान आए। पुलिस को देखते ही भगदड़ मच गई।

फड़ लूटने आए थे जवान, फायरिंग की
रवि का आरोप है कि पुलिसवालों ने नदी में धक्का देकर पिता की हत्या की है। वे फड़ लूटने के लिए आए थे। धमकाने के लिए फायर भी किए। पिता को पकड़कर उनसे भी पैसे छीने। जब मैंने आवाज लगाई, तो पिस्टल से फायर किया। इसी समय पिता को नदी में धक्का देकर गिरा दिया। डर की वजह से तब मैं भाग गया। इसके बाद पिता को तलाशा। रवि का कहना है कि पुलिस द्वारा पिस्टल से किए गए फायर का खोखा भी दूसरे दिन मैंने नदी की तलहटी से ढूंढ निकाला।

मृतक के बेटे का आरोप है कि पुलिस ने दहशत फैलाने के लिए पिस्टल से फायर किया था। घटनास्थल पर पिस्टल से किए गए फायर के कारतूस का खोखा भी उसने ढूंढ लिया।
मृतक के बेटे का आरोप है कि पुलिस ने दहशत फैलाने के लिए पिस्टल से फायर किया था। घटनास्थल पर पिस्टल से किए गए फायर के कारतूस का खोखा भी उसने ढूंढ लिया।

ऐसे चला सर्च ऑपरेशन
घटना वाले दिन यानी रविवार की रात को ही सर्चिंग शुरू कर दी गई। रात 3 बजे तक सर्चिंग की गई, लेकिन कामयाबी नहीं मिली। इसके बाद सोमवार सुबह 7 से शाम 7 बजे तक SDERF ने नदी में करीब ढाई किलोमीटर एरिया में सर्च किया। मंगलवार सुबह 4.15 बजे पुलिस को सूचना मिली की मौदना डैम के पास एक शव पानी में उतरा रहा है। रौंहदा गांव में रुकी SDERF की टीम मौके पर पहुंची और शव को बाहर निकाला।

भूरा का शव मिलने पर उसके गांव और आसपास के गांव के लोग भिंड आ गए। पोस्टमॉर्टम हाउस के बाहर जमा भीड़ देखते हुए भिंड एसपी ने वहां पुलिस बल तैनात करा दिया था।
भूरा का शव मिलने पर उसके गांव और आसपास के गांव के लोग भिंड आ गए। पोस्टमॉर्टम हाउस के बाहर जमा भीड़ देखते हुए भिंड एसपी ने वहां पुलिस बल तैनात करा दिया था।

मृतक के गांव में तनाव
भूरा सिंह की बॉडी मिलने के बाद परिजन को सूचना दी गई। मुरैना जिले के पिपरी गांव समेत आसपास के गांवों के सैकड़ों लोग भिंड आ गए। घटना के बाद मृतक के परिजन में आक्रोश बना हुआ है। हालात देखते हुए भिंड एसपी शैलेंद्र सिंह चौहान ने पुलिस बल तैनात किया। एडिशनल एसपी कमलेश कुमार का कहना है कि पोस्टमॉर्टम के बाद बॉडी को परिजन को सौंप दिया गया है। मामले की जांच कराई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *