दिल्ली में बने पब्लिक टॉयलेट से जो मिला उसे देख आप भी रह जाएंगे दंग

 स्वाति मालिवाल ने खोल दी MCD की पोल! दिल्ली में बने पब्लिक टॉयलेट से जो मिला उसे देख आप भी रह जाएंगे दंग
MCD Public Toilet: स्वाति मालीवाल ने बीती रात दरियागंज इलाके में पब्लिक टॉयलेट का निरीक्षण किया. उन्हें एक पब्लिक टॉयलेट में जो देखने को मिला उसे जानकार और देखकर आप भी दंग रह जाएंगे.

Delhi News: दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने बीती रात दरियागंज इलाके में स्थित पब्लिक टॉयलेट का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्हें एक पब्लिक टॉयलेट में जो देखने को मिला उसे जानकार और देखकर आप भी दंग रह जाएंगे. उन्हें सेंट्रल दिल्ली के टॉयलेट में खुले में 50 लीटर #Acid पड़ा मिला. सोचिए, इससे कितनी जिंदगिया बर्बाद हो सकती थी. उन्होंने पुलिस को मौके पर बुलाकर तेजाब जब्त करवाया. साथ ही ये भी कहा कि MCD से इसका जवाब लेंगे. इतना ही नहीं, उन्होंने कहा कि इस माले में दोषियों पर कार्रवाई भी होगी.

एमसीडी दरियागंज पब्लिक टॉयलेट का निरीक्षण के दौरान स्वाति मालीवाल कर्मचारियों से पूछती हैं कि ये क्या है, कर्मचारियों की ओर से इसका जवाब मिलता है कि यह तेजाब है. फिर वो पूछती हैं कि इसमें कितना तेजाब है. इस पर कर्मचारी बताते हैं कि करीब 50 लीटर तेजाब है. फिर वो कहती हैं कि तेजाब कितना खतरनाक है, ये पता है. इसके बाद वो मौके पर मौजूद कर्मचारियों से कहती हैं कि इसे नीचे गिरा कर दिखाओ. कुछ बूंद तेजाब नीचे गिराते ही तेजाब का असर दिखाई देने लगता है. इस पर मालीवाल कहती हैं कि पता चल गया न कि यह कितना खतरनाक है. इसके बाद उन्होंने पुलिस को बुलाकर तेजाब सीज कराया. साथ ही ये भी कहा कि इस मामले में लापरवाह कर्मचारियों को जवाब देना होगा. इतना ही नहीं, दोषी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई होगी.

संजय कॉलोनी में भी किया था टॉयलेट का औचक निरीक्षण

बता दें कि दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वति मालीवाल ने हाल ही में संजय कॉलोनी झुग्गी के दिल्ली नगर निगम टॉयलेट का अचानक निरीक्षण किया था. जहां गंदगी को देखकर उन्होंने अधिकारियों को सख्त फटकार लगाते हुए तुरंत सफाई करने के निर्देश दिए थे. वहीं, 5 अप्रैल को दिल्ली के खिचड़ीपुर में टॉयलेट का निरीक्षण किया था। गुरुवार को उन्होंने दरियागंज में पब्लिक टॉयलेट का निरीक्षण किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *