टिल्लू हत्याकांड में सात तिहाड़ जेलकर्मी निलंबित ..?

 टिल्लू हत्याकांड में सात तिहाड़ जेलकर्मी निलंबित, CCTV फुटेज लीक होने की होगी जांच

जेल अधिकारियों ने बताया कि जेल संख्या आठ-नौ के दो सहायक अधीक्षक, एक हेड वार्डर व चार वार्डर की लापरवाही सामने आई है।

टिल्लू ताजपुरिया हत्याकांड में जेल प्रशासन ने लापरवाही बरतने के आरोप में सात जेल कर्मियों को निलंबित कर दिया है, जबकि तमिलनाडु पुलिस के नौ जवानों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए वहां के कमांडेंट को पत्र लिखा है। इसके अलावा इन सभी नौ पुलिस कर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के तहत आरोपपत्र दाखिल कर दिया गया है। जेल अधिकारी ने बताया कि विभागीय जांच में दोषी पाए जाने के बाद इनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई जा सकती है।

जेल अधिकारियों ने बताया कि जेल संख्या आठ-नौ के दो सहायक अधीक्षक, एक हेड वार्डर व चार वार्डर की लापरवाही सामने आई है। जांच में सामने आया कि घटना के दौरान ये लोग वहां मौजूद नहीं थे। इन सभी को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही विभागीय जांच की जा रही है।
कैदियों को काबू करने के लिए डंडे के अलावा अन्य सामग्री देने पर विचार
अधिकारियों ने बताया कि जेल की सुरक्षा में तैनात तमिलनाडु पुलिस व वार्डर, हेड वार्डर के पास केवल डंडा होता है। ऐसे में अब जेल प्रशासन इस बात पर विचार कर रहा है कि सुरक्षाकर्मियों के पास डंडे के अलावा भी कुछ ऐसा हो, जिससे वह कैदियों को काबू कर सकें।

फुटेज लीक होने की होगी जांच

टिल्लू हत्याकांड का वीडियो लीक होने से जेल प्रशासन परेशान है। वह वीडियो लीक होने की जांच करवाएगी। जेल प्रशासन की ओर से दिल्ली पुलिस के मुखिया को पत्र लिखा जाएगा ताकि दिल्ली पुलिस उस शख्स का पता लगाए जिसने फुटेज लीक की है। मामले की जांच के दौरान दिल्ली पुलिस के पास भी जेल की फुटेज मौजूद है। ऐसे में अब पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि फुटेज जेल से या फिर दिल्ली पुलिस की ओर से लीक किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *