पिछले 9 सालों में PM मोदी ने क्या लाभार्थियों के रूप में एक नया वोट बैंक खड़ा कर दिया?

 मोदी सरकार के 9 साल पूरे हो चुके हैं. बीजेपी जश्न की तैयारी में है. वहीं इस मौके पर एबीपी न्यूज़ के लिए सी वोटर ने सर्वे किया है. इस सर्वे में लोगों के मूड को जानने की कोशिश की गई है.
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिल्ली में सत्ता संभाले आज (शुक्रवार) 9 साल पूरे हो गए. बीजेपी मोदी सरकार के 9 साल के कार्यकाल को यादगार बनाने के लिए राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम की तैयारी कर रही है. इस दौरान उपलब्धियों का जमीनी स्तर पर जमकर प्रचार प्रसार किया जाएगा.

खुद पीएम मोदी 31 मई को राजस्थान के अजमेर में रैली कर 9 साल की उपलब्धियों का बखान करेंगे. दरअसल, 9 साल की उपलब्धियों के जरिए 2024 और विधानसभा चुनावों में विजय की तैयारी है.

उधर कांग्रेस ने 9 साल के मौके पर 9 सवाल पूछे हैं. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा है कि 9 साल में नौकरियां छीनने के मामले में पीएम मोदी विश्व गुरु बन गये हैं. कांग्रेस ने कहा कि 9 साल हर क्षेत्र और हर वर्ग की बदहाली के साल हैं.

इन तमाम आरोप प्रत्यारोप और उपलब्धियों के दावों के बीच एबीपी न्यूज़ के लिए सी वोटर ने देश का मूड जाना है.

इस सर्वे में पूछा गया कि आप इस बात से कितना सहमत है कि पिछले 9 सालों में पीएम मोदी ने लाभार्थियों के रूप में एक नया वोट बैंक खड़ा कर दिया है? इस सवाल पर 41 फीसदी लोगों ने कहा कि हम पूरी तरह सहमत हैं. वहीं 12 फीसदी लोगों ने कहा कि कुछ हद तक सहमत हैं.

वहीं 7 फीसदी लोगों ने कहा कि कुछ हद तक असहमत हैं. 27 फीसदी ने कहा कि पूरी तरह से असहमत हैं. वहीं 13 फीसदी ने कहा कि कह नहीं सकते. सर्वे में 2 हजार 118 लोगों की राय ली गई है.

बता दें कि बीजेपी लगातार 9 साल में योजनाओं का लाभ पाने वाले लोगों को अपना वोट बैंक मानती रही है. पीएम मोदी भी किसान सम्मान निधि, उज्ज्वला योजना और आवास योजना के लाभार्थियों से समय-समय पर बात करते रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *