JNU में देर रात छात्राओं के अपहरण की कोशिश ..!

JNU में देर रात छात्राओं के अपहरण की कोशिश, नाराज छात्रों ने सीएसओ से की इस्तीफे की मांग
Delhi: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में देर रात छात्राओं के साथ छेड़छाड़ व अपहरण का एक मामला सामने आया, जिसके बाद पुलिस ने इस मामले पर शिकायत के बाद एफआईआर दर्ज कर लिया है.
JNU News: दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय से बेहद चौंकाने वाली खबर सामने आई है. खबर नशे की धूत में लड़कों द्वारा छात्राओं का अपहरण करने से जुड़ी है. इस घटना को अंजाम देने के लिए आरोपी लड़के स्विफ्ट ( HR26DN 2623 ) गाड़ी में सवार होकर आये थे. कार के नंबर के अनुसार गाड़ी हरियाणा की है. इसके बाद जब इस घटना की सूचना जेएनयू छात्रों को मिली तो उन्होंने विश्वविद्यालय प्रशासन की कमजोर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रदर्शन किया. जेएनयू प्रशासन से सख्त नाराजगी जताई.

जेएनयू सिक्योरिटी यूनिट ने मामला सामने आने के तत्काल बाद दिल्ली पुलिस को इसकी सूचना दी. सूचना के आधार पर वसंत कुंज थाना पुलिस इस मामले में एफआईआर दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है. दिल्ली पुलिस ने इस मामले पर कहा है कि कैंपस में लड़की के साथ हुई छेड़छाड़ मामले में एफआइआर दर्ज कर लिया गया है. इसके अलावा, आरोपी की पहचान भी कर ली गई है. आरोपी जेएनयू का छात्र नहीं है. जबकि पीड़ित लड़की जेएनयू की छात्रा है. दिल्ली पुलिस ने बताया कि आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने छात्रों को आश्वस्त किया है कि जांच पूरी होने के बाद कार्रवाई की जाएगी.

घटना को लेकर छात्रों में आक्रोश

दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय की छात्रा के साथ हुई इस घटना को लेकर छात्रों में भारी आक्रोश है. छात्रों का आरोप है कि जेएनयू परिसर में कई छात्रों के साथ विश्वविद्यालय परिसर व उसके आसपास बाहरी छात्रों द्वारा अराजक घटनाओं का अंजाम दे चुके हैं. बाहरी छात्रों ने चोरी की घटनाएं सहित मारपीट करने से भी बाज नहीं आते. छात्रों का आरोप है कि इस तरह की घटनाएं विश्वविद्यालय प्रशासन की सुरक्षा उपायों पर गंभीर सवाल उठाते हैं. इसके अलावा, छात्रों ने विश्वविद्यालय की सीएसओ की तत्काल इस्तीफे की मांग की है.

एबीवीपी ने की सख्त कार्रवाई की मांग

इस घटना को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों ने भी जमकर हंगामा और परिसर में छात्रों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल उठाए. जेएनयू अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के मंत्री विकास पटेल ने एबीपी लाइव से बातचीत के दौरान कहा कि एबीवीपी जेएनयू एक सुरक्षित और समावेशी परिसर के माहौल की मांग करता है. सभी छात्रों, विशेष रूप से महिलाओं की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जेएनयू की कुलपति और विश्वविद्यालय प्रशासन से तत्काल इस मामले पर कार्रवाई करने और ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए आवश्यक सुरक्षा उपायों के सख्ती से कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने की मांग की है. ऐसी घटनाओं को छात्रों द्वारा किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *