दिल्ली में अपराधियों को नहीं कानून का डर’ ..?

कॉलेज के बाहर छात्र के मर्डर पर बोलीं स्वाति मालीवाल …
दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने सोमवार को दिल्ली पुलिस को घेरते हुए एक वीडियो संदेश जारी किया है जिसमें उन्होंने रविवार को हुई तीन घटनाओं पर पुलिस से सवाल किया है.

दिल्ली महिला आयोग ( Delhi Commission for Women)  की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) के एक छात्र और दो बहनों की हत्या की घटनाओं के बाद अपनी प्रतिक्रिया दी है. स्वाति मालीवाल ने कहा कि इन घटनाओं से राष्ट्रीय राजधानी में कानून-व्यवस्था (Law and Order) की स्थिति पर प्रश्नचिह्न खड़ा हो गया है

इन घटनाओं के बाद मालीवाल ने ट्वीट किया, ‘आज अपराधियों के मन में कानून का कोई डर नहीं है. उन्हें लगता है कि वे बच निकलेंगे. राजधानी में कानून व्यवस्था की स्थिति पर तत्काल कार्रवाई की जरूरत है.’ आर के पुरम की घटना के बाद राजनीतिक गतिरोध की स्थिति बन गई है और सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी ने शहर में कानून व्यवस्था की स्थिति के लिए उप राज्यपाल वी के सक्सेना को जिम्मेदार ठहराया है. हालांकि, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने मुखर्जी नगर में पिछले दिनों आग लगने की घटना के बाद वहां का दौरा नहीं करने पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आड़े हाथ लिया.

दो बहनों की गोली मारकर कर दी गई हत्या
पुलिस ने बताया कि दिल्ली विश्वविद्यालय के स्नातक प्रथम वर्ष के एक छात्र की रविवार को आर्यभट्ट कॉलेज के बाहर कथित रूप से चाकू मारकर हत्या कर दी गई.  आर्यभट्ट कॉलेज में युवक पर तीन युवकों ने तब हमला किया जब वह क्लास करने गया हुआ था. छात्र की पहचान निखिल चौहान के रूप में की गई है जो कि पश्चिम विहार का रहने वाला था. बताया जा रहा है कि उसने अपनी गर्लफ्रेंड के साथ हुई बदसलूकी का विरोध किया था जिसकी वजह से उस पर चाकू से हमला कर दिया गया.  वहीं, एक अन्य घटना में हमलावरों ने रविवार तड़के दक्षिण पश्चिम दिल्ली के आर के पुरम में दो महिलाओं की कथित रूप से गोली मारकर हत्या कर दी. दोनों बहनें थीं और संदेह है कि उन्हें भाई के साथ संपत्ति विवाद को लेकर उन्हें मार दिया गया. इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *