ग्वालियर । लश्कर क्षेत्र के गिरवाई हल्के के पटवारी रंधावा खत्री का आडियो बहुप्रसारित हुआ है, जिसमें वे आदेश कराने के बाद निरस्त कराने का दावा कर रहे हैं। यह भी कहा कि 20 करोड़ का नुकसान होगा। जो सांप पालना जानता है वह उसका इलाज भी जानता है। यह बातचीत किसी ठेकेदार से हो रही है। कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने पटवारी को निलंबित कर लश्कर एसडीएम विनोद सिंह को जांच दी है। आडियो में पटवारी की आवाज है या नहीं यह स्पष्ट नहीं किया गया है। बताया जा रहा है किसी काम को कराने में लेन-देन की डील का यह आडियो है।

कलेक्टर ने अपने आदेश में कहा है कि पटवारी हल्का गिरवाई रंधावा खत्री के संबंध में कुछ दिवस पूर्व एक रिकार्डिंग बहुप्रसारित हुई है, जिसमें परिलक्षित आचरण शासकीय सेवक से अपेक्षा किए गए आचरण के अनुकूल नहीं है। जांच प्रभावित न हो इसलिए पटवारी को निलंबित कर दिया गया है और इस अवधि में उसका मुख्यालय कार्यालय भू-अभिलेख अधीक्षक ग्वालियर रहेगा।

जो सांप पालना जानता है, वह उसका इलाज भी जानता है”

ठेकेदार: हां भाईसाब, जयराम जी की।

पटवारी: अच्छा-अच्छा। आपने अच्छा किया हमारे साथ।

ठेकेदार: मैं क्या करूं। मैंने तो कुछ लिया-दिया नहीं।

पटवारी: बात उसकी नहीं है। मैंने उसके साथ क्या बुरा कर दिया, जिस दिन जरूरत थी, उसको समझ आ रही होगी कुछ बात।

पटवारी: जैसे-जैसे तुमने कहा वैसे-वैसे अपन ने सब कर लिया, अभी भी वह अधर में ही लटकी है। बात कोर्ट से निपटनी है। अभी तो उसमें काम बहुत है।

पटवारी: भाईसाब बिल्ली खाती नहीं तो लुढ़काती है, जोर से बिगाड़ती है।

ठेकेदार: सही बात है मटका फूट ही जाता है। द्

पटवारी: ग्वालियर से बाहर तो चला नहीं जाऊंगा। वो मुझे यहां से हटा लें। मैं फिर कह रहा हूं मुझे हटाना आसान नहीं है। यहीं रहूंगा छाती पर मूंग दलूंगा। बाद में यह मत कहना है कि क्या हो गया।

ठेकेदार: मैं बात करूंगा। बैठाउंगा तीनों को। मैं भी नहीं चाहता उनका नुकसान हो।

पटवारी: मैनें आपकी बात पर बड़ा काम कर दिया। देखो भाईसाहब आप लोग नाक रगड़ कर जाते। देखो ठेकेदार साहब जो सांप पालता है। वह सांप का इलाज भी जानता है। पटवारी: जो आर्डर कराना जानता है। वह कैंसिल कराना भी जानता है। इसमें 20 करोड़ का नुकसान होगा। मैं भला आदमी हूं, भले आदमी के साथ चोट करना गलत है।

ठेकेदार: मैं प्रयास करता हूं।

पटवारी: मैं जब तक कुछ नहीं करूंगा जब तक तुम ना, न कर दोगे कि भाईसाब अब मेरे बस में कुछ नहीं है।

एसडीएम के प्रतिवेदन पर बीएलओ को निलंबित किया

कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने घाटीगांव एसडीएम अनिल कुमार बनवारिया के प्रतिवेदन पर भितरवार विधानसभा के बीएलओ ध्रुव कुमार सिंह को निलंबित कर दिया है। सिंह प्राथमिक शिक्षक शासकीय हाईस्कूल जखौदा में पदस्थ थे। कलेक्टर ने बीएलओ के काम पर उपस्थित न होने के कारण यह एक्शन लिया गया है।?

आडियाे पटवारी का है या नहीं, यह जांच एसडीएम कर रहे हैं पटवारी जिस तरह बात कर रहा है वह आचरण ठीक नहीं है। आडियो उसका है या नहीं यह जांच एसडीएम कर रहे हैं। फिलहाल निलंबित कर दिया गया है, जिससे ठीक संदेश जा सके।

कलेक्टर, ग्वालियर