नई दिल्ली : कुत्ता खोया तो पुलिस पर भड़के दिल्ली हाईकोर्ट जज …!

कुत्ता खोया तो पुलिस पर भड़के दिल्ली हाईकोर्ट जज …

पुलिस कमिश्नर को चिट्ठी लिखी थी- गार्ड को सस्पेंड करो; उसकी लापरवाही से कुत्ता गुम हुआ

जस्टिस गौरांग कंठ ने 21 जुलाई को ही कलकत्ता हाईकोर्ट के जज के तौर पर शपथ ली है …

दिल्ली हाईकोर्ट के पूर्व और कलकत्ता हाईकोर्ट के मौजूदा जज जस्टिस गौरांग कंठ की एक चिट्ठी वायरल हो गई है। जिसमें जस्टिस कंठ ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को लिखा था कि उनके घर पर तैनात सिक्योरिटी गार्ड को सस्पेंड कर दिया जाए। क्योंकि उनकी लापरवाही से उनका पालतू कुत्ता गुम हो गया।

जस्टिस कंठ की यह चिट्‌ठी 12 जून की है। उनका हाल ही में कलकत्ता हाईकोर्ट ट्रांसफर हुआ है। जून में वह दिल्ली हाईकोर्ट में जज थे। मामले से जुड़े एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि बाद में जस्टिस कंठ ने कहा था कि वे सुरक्षाकर्मियों पर कोई कार्रवाई नहीं चाहते हैं।

देखिए जस्टिस कंठ की वो चिट्‌ठी जो वायरल हो गई है…

कंठ की चिट्‌ठी में क्या है…
जस्टिस कंठ ने लिखा- “मैं बहुत दर्द और पीड़ा के साथ यह चिट्‌ठी लिख रहा हूं। मेरे आधिकारिक बंगले के सिक्योरिटी गार्ड्स की अक्षमता के कारण, मैंने अपना पालतू कुत्ता खो दिया है। बार-बार उन्हें दरवाजा बंद रखने के लिए कहने के बावजूद, मेरे घर पर तैनात अधिकारी मेरे निर्देशों का पालन करने और अपने कर्तव्य को पूरा करने में विफल रहे हैं। इस तरह की लापरवाही पर तत्काल ध्यान देने की जरूरत है क्योंकि इससे मेरे जीवन को गंभीर खतरा हो सकता है।”

CJI चंद्रचूड़ सरकारी सुविधाओं काे लेकर दे चुके हैं नसीहत
जस्टिस कंठ की चिट्ठी ऐसे समय सामने आई है, जब हाल ही में चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया डीवाई चंद्रचूड ने सभी जजों को सरकारी सुविधाओं काे लेकर नसीहत दी थी। दरअसल 14 जुलाई को इलाहाबाद हाईकोर्ट के एक जज ने रेलवे के रीजनल मैनेजर को चिट‌्ठी लिखी थी। इसमें उन्होंने रेलवे से सुविधाएं न मिलने पर जवाब मांगा था। इस चिट्‌ठी के सामने आने पर CJI चंद्रचूड ने नाराजगी जताई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *