इंदौर : 19 दिन पहले 29 पटवारियों व 2 आरआइ का तबादला, रिलीव एक भी नहीं …

नहीं छूट रहा है क्षेत्र का मोह, आदेश निरस्त कराने में लगा रहे एड़ी-चोटी का जोर ..

इंदौर. 19 दिन पहले 29 पटवारियों व 2 आरआइ के तबादले के बावजूद एक को भी रिलीव नहीं किया गया है। लंबे समय से जमे इन लोगों का अब भी क्षेत्र को लेकर मोह नहीं छूट रहा है। कुछ तबादला निरस्त कराने में जुटे हैं तो कुछ पुराने काम शिद्दत से निपटा रहे हैं।

पिछले दिनों सरकार ने तबादलों से रोक हटाई तो जिला स्तर के तबादलों को लेकर प्रभारी मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भाजपा के स्थानीय संगठन की कोर कमेटी से चर्चा कर सूची तैयार की थी। इनमें सबसे ज्यादा नाम पटवारियों के थे। प्रभारी मंत्री की मौजूदगी वाली बैठक में कुछ नेताओं ने कहा था कि उनके क्षेत्र के पटवारियों ने जनता को परेशान कर रखा है। कई बार बोलने के बावजूद काम नहीं करते हैं। मिश्रा के आदेश बाद 7 जुलाई को तबादला सूची जारी की गई, जिसमें जिले के 29 पटवारियों की तहसील बदली गई। दो आरआइ का तबादला किया गया। इतने दिन बाद भी किसी पटवारी या आरआइ को रिलीव नहीं किया है। तबादला निरस्त कराने के लिए ये लोग अफसरों और नेताओं के चक्कर लगा रहे हैं।

फाइलें निपटाने में जुटे, नामांतरण-सीमांकन भी धड़ल्ले से जारी …

तबादला होने के बावजूद पटवारी अपने पुराने क्षेत्र का काम धड़ल्ले से कर रहे हैं। आवेदकों को बुलाकर नामांतरण, सीमांकन और बटांकन के प्रकरण निपटाए जा रहे हैं। जाति प्रमाण-पत्र पर साइन कराने आए लोगों को वे तबादले की जानकारी देकर इनकार कर रहे हैं। प्रशासनिक संकुल पटवारियों के लिए आरक्षित कमरा नंबर 112 में जमीन के कारोबारियों का आना-जाना लगा है। अपर कलेक्टर राजेश राठौर का कहना है कि शासन के स्थानांतरण आदेश के पालन में एसडीएम को रिलीव करना चाहिए। कहीं ऐसा नहीं हुआ है तो निराकरण करेंगे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *