राजा भैया पर पत्नी के आरोप .. उनका है अवैध रिश्ता !

भानवी ने दिखाए सबूत: राजा भैया पर पत्नी के आरोप, ‘उनका है अवैध रिश्ता, रोका तो पीटा; इमरजेंसी में कराया भर्ती’
भानवी ने कोर्ट में जवाब दाखिल कर दावा किया कि वह अपने बच्चों की पढ़ाई और देखरेख का जिम्मा भी उठा रही हैं। इसी के साथ राजा भैया के अवैध प्रेम संबंधों के सबूत भी साकेत कोर्ट में दाखिल किए हैं।
साकेत अदालत स्थित न्यायाधीश शुनाली गुप्ता के समक्ष राजा भैया के खिलाफ तलाक के मामले में भानवी ने यह जवाब दाखिल किया है। उसने मारपीट में लगी चोटों की तस्वीरें भी दाखिल की हैं।
भानवी ने साकेत कोर्ट में अपने जवाब में 23 अप्रैल 2015 को उनके साथ की गई मारपीट की घटना का जिक्र किया है। कहा कि उन्हें बुरी तरह मारा गया और अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया। भानवी ने इसके समर्थन में मेडिकल रिपोर्ट्स भी लगाईं।
उन्होंने खुलासा किया कि राजा भैया ने अवैध संबंध को लेकर हुए झगड़े में अपने महल के कमरे में फायरिंग भी की, जिसमें वह बाल-बाल बची थीं। ये भी कहा कि सितंबर 2020 से राजा भैया ने उसे (भानवी) अपने घर आने से रोक रखा है। इसके साथ ही अपने ससुर की देखरेख में बच्चों के साथ भद्री में रहने को मजबूर किया।
भानवी ने कोर्ट में जवाब दाखिल कर दावा किया कि वह अपने बच्चों की पढ़ाई और देखरेख का जिम्मा भी उठा रही हैं। इसी के साथ राजा भैया के अवैध प्रेम संबंधों के सबूत भी साकेत कोर्ट में दाखिल किए हैं। मामले की अगली सुनवाई 17 अक्तूबर को होगी। भानवी ने मामले को मध्यस्थता केंद्र में स्थानांतरित करने की मांग की है। राजा भैया ने पत्नी से तलाक के लिए याचिका दायर कर रखी है। याचिका 2022 में दायर की गई थी। उन्होंने क्रूरता और परित्याग के आधार पर तलाक मांगा है।
…………………………………
राजा भैया और पत्नी भानवी सिंह के रिश्ते को कब और क्यों लगा ग्रहण …….

उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेताओं में शुमार जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के मुखिया एवं कुंडा विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया और उनकी पत्नी भानवी सिंह के तलाक के मामले में सुनवाई अब 23 मई तक के लिए टल गई है. आपको बता दें कि तलाक की अर्जी खुद राजा भैया की ओर से दाखिल की गई है. राजा भैया का आरोप है कि भानवी सिंह ने उनके परिवार के खिलाफ झूठे आरोप लगाए हैं और वह ससुराल छोड़कर चली गई हैं. बता दें कि दोनों की शादी को 28 हो चुके हैं. मौजूद वक्त में राजा भैया के अपनी पत्नी से चल रहे रिश्तों की खूब चर्चा है. ऐसे में आज हम आपको विस्तार से राजा भैया और उनकी पत्नी की पूरी कहानी बताएंगे. खबर में आगे जानिए राजा भैया की कब शादी हुई, कब उनके बच्चे हुए और आखिर रिश्तों में खटास क्यों आई?

कौन हैं भानवी सिंह?

आपको बता दें कि भानवी सिंह का ताल्लुक बस्ती राजघराने से है. उनका जन्म 10 जुलाई 1974 को हुआ था. भानवी बस्ती के राजा के छोटे बेटे कुंवर रवि प्रताप सिंह की बेटी हैं. रवि प्रताप सिंह के 4 बेटियां हैं, जिनमें भानवी उनकी तीसरे नंबर की बेटी हैं. भानवी सिंह की शुरुआती पढ़ाई बस्ती में ही हुई थी. इन्होंने अपनी आठवीं तक की पढ़ाई बस्ती के सेंट जोसेफ स्कूल से पूरी की. उसके बाद आगे की पढ़ाई पूरी करने के लिए वह अपनी मां मंजूल सिंह के साथ लखनऊ चली गईं.

1995 में राजा भैया से हुई भानवी सिंह की शादी

भानवी सिंह की शादी प्रतापगढ़ के राजपूत भदरी रियासत के राजा उदय प्रताप सिंह के बेटे कुंवर रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया से 1995 में हुई थी. 17 फरवरी, 1995 में रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया की बारात बस्ती के राज महल में आई. इसके बाद राजघराने के पुरोहितों ने विधि विधान से भानवी सिंह और राजा भैया के शादी कराई.

राजा भैया के हैं 4 बच्चे

आपको बता दें कि शादी के बाद 1996 में भानवी सिंह ने दो जुड़वा बेटियों को जन्म दिया. मगर अफसोस की बात यह रही कि इन दोनों जुड़वा बेटियों में से एक की मौत हो गई. इसके बाद 1997 में फिर भानवी ने एक बेटी को जन्म दिया. हालांकि बेटे की चाहत लिए पति-पत्नी को कुछ साल इंतजार और करना पड़ा. 2003 में भानवी सिंह ने दो जुड़वा बेटों को जन्म दिया. राजा भैया के बेटों का नाम शिवराज और बृजराज है, वहीं उनकी बेटियों का नाम नाम राघवी और बृजेश्वरी है.

गौरतलब है कि करीब एक महीने पहले राजा भैया की पत्नी भानवी ने जोर बाग थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी. तब उन्होंने एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह के ऊपर गंभीर आरोप लगाए थे. एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह को राजा भैया अपना भाई मानते हैं. भानवी सिंह ने अक्षय प्रताप सिंह के खिलाफ ईओडब्ल्यू में वित्तीय अनियमितता को लेकर केस दर्ज कराया था. भानवी सिंह और अक्षय प्रताप सिंह एक कंपनी साथ में मिलाकर चला रहे थे. भानवी का आरोप है कि अक्षय प्रताप ने उनके फर्जी हस्ताक्षर कर उनकी कंपनी के ज्यादातर शेयर हथिया लिए थे. ऐसा कहा जाता है कि भानवी द्वारा केस दर्ज करवाए जाने के बाद उनके रिश्ते राजा भैया से और खराब हो गए थे. हालांकि, भानवी और राजा भैया के बीच रिश्ते खराब होने की कई और वजह भी हो सकती हैं. मगर जब भानवी ने अक्षय प्रताप पर केस दर्ज करवाया, तो उसके बाद दोनों के रिश्तों में और खटास आ गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *