नीतीश राज में कोई नहीं सेफ ?

क्या दरोगा, क्या व्यापारी और क्या पत्रकार, नीतीश राज में कोई नहीं सेफ, मर्डर की ये 10 कहानियां हैं सबूत
10 जुलाई को बिहार के खगड़िया में दिल-दहला देने वाला मामला सामने आया था. अपराधियों ने यहां न सिर्फ एक महिला की हत्या की, बल्कि उनके शव को भी क्षत-विक्षत कर दिया. हत्या के बाद उसकी आंखें निकाल ली. जीभ और प्राइवेट पार्ट को भी चाकू से काट दिया.
क्या दरोगा, क्या व्यापारी और क्या पत्रकार, नीतीश राज में कोई नहीं सेफ, मर्डर की ये 10 कहानियां हैं सबूत

बिहार में पत्रकार की हत्या के बाद बीजेपी नीतीश सरकार पर हमलावर है …

बिहार में शुक्रवार को एक दैनिक अखबार के रिपोर्टर विमल कुमार यादव को अपराधियों ने सीने में गोली मार दी, जिसके बाद उनकी मौके पर ही मौत हो गई. इस हत्याकांड के बाद बीजेपी हमलावर है और बिहार में एक बार फिर जंगलराज की वापसी बता रही है. बीजेपी ने तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शासन की तुलना लीबिया के तानाशाह गद्दाफी से कर दी है. बीजेपी के आरोप राजनीतिक हो सकते हैं, लेकिन जिस तरह बिहार में लगातार अपराध की घटनाओं में वृद्धि हुई, उसके बाद यह कहना गलत नहीं होगा कि पुलिस का इस्तकबाल कम हुआ है और अपराधियों के हौसले बुलंद हैं.

बिहार के इन जिलों में अपराधी बेखौफ

समस्तीपुर जिले में बदमाशों ने एक दारोगा के सिर में गोली मार दी. पशु तस्करों ने मोहनपुर ओपी प्रभारी नंद किशोर यादव को गोली मार दी, जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए पटना IGIMS ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. दारोगा नंद किशोर यादव को सूचना मिली थी कि पशु तस्करी करने वाला एक गिरोह पशुओं की तस्करी कर ले जा रहा है. तब मौके पर पहुंचे दारोगा नंद किशोर यादव ने उनकी गाड़ी रोकी तो तस्करों ने उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी.

12 अगस्त को बिहार की राजधानी पटना में मेदांता अस्पताल की नर्स की खुलेआम सड़क पर हत्या कर दी गई. 25 वर्षीय नर्स सोनी कुमारी अस्पताल से ड्यूटी के बाद घर लौट रही थीं, तब कंकड़बाग थाना क्षेत्र के साईं नेत्रालय के पास चाकू से गोदकर उनकी हत्या कर दी गई.

मुंगेर में ITC कर्मी की हत्या

मुंगेर में छह अगस्त की सुबह बाइक से ड्यूटी जा रहे आईटीसी कर्मी प्रेम नारायण सिंह को अपराधियों ने गोली मार दी. शहर के ब्रह्मस्थान के पास अपराधियों ने उन्हें गोली मार दी, जिसके बाद इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

पटना में गल्ला व्यवसायी का मर्डर

बिहार की राजधानी पटना में एक अगस्त को गल्ला व्यवसायी मनीष कुमार की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी. हत्या का ये मामला खाजेकलां थाना क्षेत्र के महाराजगंज घाट का है. मनीष कुमार गल्ला कारोबारी थे. वो आनाज की खरीद-बिक्री करते थे. वह खाजेकलां में अपना बकाया वसूलने जा रहे थे. इसी दौरान घात लगाए बैठे अपराधियों ने उनकी गोली मारकर हत्या कर दी.

किन्नर प्रिया बगलामुखी की वीभत्स हत्या

गोपालगंज में 26 जुलाई को पश्चिम बंगाल की रहने वाली किन्नर और आर्केस्ट्रा संचालिका प्रिया बगलामुखी की वीभत्स हत्या का मामला सामने आया. शहर के मिश्र बतरहा में चाकू से प्रिया की गला काटकर हत्या कर दी गई. पुलिस को खून से लथपथ प्रिया बंगलामुखी का शव मिला था. इस हत्या के बाद नाराज किन्नरों ने सड़क से लेकर थाने तक जमकर बवाल काटा था.

प्रॉपर्टी डीलर आशुतोष शाही की हत्या

21 जुलाई को मुजफ्फुरपुर गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा. यहां अपराधियों ने खुलेआम प्रॉपर्टी डीलर आशुतोष शाही और उनके दो बॉडीगार्ड की गोली मारकर हत्या कर दी. गोलीबारी में उनका एक बॉडीगार्ड बुरी तरह घायल भी हो गया था. घायल बॉडीगार्ड की भी पटना में इलाज के दौरान मौत हो गई. इसके साथ ही प्रॉपर्टी डीलर आशुतोष शाही जिस वकील के घर पर बैठे थे, उनको भी गोली मारी गई.

युवक की हत्या के बाद आंखें फोड़ी

17 जुलाई को पटना में युवक की निर्मम हत्या कर दी गई. राजधानी के खगौल इलाके में 21 साल के दीपक कुमार की हाथ-पैर तोड़कर हत्या कर दी गई. इतना ही नहीं बदमाशों ने युवक की आंखें भी फोड़ दी. युवक के गायब होने के बाद परिजन थाने में शिकायत कराने गए थे, तब पुलिस ने उन्हें डांट-डपट कर भगा दिया था.

महिला की हत्या, पाइवेट पार्ट काटा

10 जुलाई को खगड़िया में दिल-दहला देने वाला मामला सामने आया था. यहां अपराधियों ने न सिर्फ एक महिला की हत्या की, बल्कि उसके शव को क्षत-विक्षत कर दिया. बिहार में अपराधी में पुलिस का रत्ती भर भी भय नहीं रहा. यह इस हत्याकांड के बाद साबित हुआ. हत्यारों ने पहले एक विधवा महिला की हत्या की. उसके बाद उसकी आंखें निकाल ली. जीभ और महिला के प्राइवेट पार्ट को भी चाकू से काट दिया. घटना को पसराहा देवठा के करना बहियार में अंजाम दिया गया.

पूर्व मुखिया पति का मर्डर

4 जून को बिहार के सारण जिले के मुबारकपुर पंचायत की पूर्व मुखिया के पति को बदमाशों ने गोली मार दी. यहां बाइक पर आए बदमाशों ने पूर्व मुखिया निर्मला देवी के पति हरेंद्र यादव की पेट में गोली मार दी, जिसके बाद इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. हालांकि पूर्व मुखिया पति के विरुद्ध अपराध के कई मामले दर्ज थे.

मुखिया की दिनदहाड़े हत्या

26 मई को मधेपुरा में एक मुखिया की गोली मारकर हत्या कर दी गई. यहां मुरलीगंज थाना क्षेत्र के दीनापट्टी सखुआ पंचायत के मुखिया दिलीप कुमार मोटरसाइकिल से जा रहे थे. इस दौरान घात लगाए बैठे अपराधियों ने उन्हें गोली मार दी. गोली लगने के बाद मौके पर ही मुखिया की मौत हो गई. इससे पहले भी बिहार में कई मुखिया की गोली मारकर हत्या कर गी गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *