हापुड़ में 50 पुलिस वालों पर केस दर्ज ! अब CO-इंस्पेक्टर समेत …

हापुड़: वकीलों पर बरसाई थी लाठियां, अब CO-इंस्पेक्टर समेत 50 पुलिसवालों पर केस दर्ज
हापुड़ में वकीलों के खिलाफ लाठीचार्ज होने के बाद प्रदेश भर के वकीलों के हड़ताल पर जाने से कोर्ट में कामकाज पर व्यापक असर पड़ा है. अब इस मामले में 50 पुलिसकर्मियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया गया है.

उत्तर प्रदेश के हापुड़ में 29 अगस्त को यूपी पुलिस ने वकीलों पर लाठीचार्ज किया था. इस लाठीचार्ज में कई वकीलों को गंभीर चोटें आईं थीं. इस मामले में 50 पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज हुआ है. जिन पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है. उसमें हापुड़ में तैनात सीओ अशोक सिसोदिया और 5 इंस्पेक्टर के नाम शामिल हैं. सभी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कई बड़ी धाराओं में केस दर्ज हुआ है.

पुलिस पर कौन-कौन सी लगी धाराएं?

हापुड़ कोतवाली में पांत के ग्रुप में वकील पहुंचे और अपनी तहरीर थाने में लिखकर दी. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अपनी कोतवाली में तैनात इंस्पेक्टर सतेन्द्र प्रकाश और सीओ हापुड अशोक सिसोदिया समेत 50 पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज किया. इन सभी के खिलाफ आईपीसी की धारा 147 , 323 , 504, 506 , 308, 354 , 392 में मुकदमा दर्ज हुआ है.

वकील पुलिस के खिलाफ कर रहे थे प्रदर्शन?

29 अगस्त को वकील शांतिपूर्ण तरीके से हापुड़ कोतवाली पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे. वो दोषी सिपाही के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे. पुलिस ने महिला वकील और उसके पिता के खिलाफ सिपाही से बदसलूकी करने के मामले में मुकदमा दर्ज कर दिया था. इससे वकील नाराज हो गए थे.

वहीं प्रदर्शन कर रहे पुलिसकर्मियों ने वकीलों पर लाठीचार्ज कर दिया. इसके बाद कई वकीलों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहीं उत्तरप्रदेश सरकार ने एसआईटी का गठन कर जांच के आदेश दे दिए हैं. एसआईटी हापुड़ पहुंच कर अपना काम कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *