स्वाति सिंह के वायरल ऑडियो पर बोले शिवपाल, अधिकारी को तो मंत्री डांट ही सकता है

अलीगढ़:  उत्तर प्रदेश में योगी सरकार की मंत्री स्वाति सिंह का लखनऊ की सीओ बीनू सिंह को धमकाने का ऑडियो वायरल हो रहा है. ऑडियो में स्वाति सिंह, बीनू सिंह को अंसल बिल्डर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने से मना करते हुए धमका रही हैं. इस मामले पर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने अपनी बात रखी है. वो अलीगढ़ में प्रेस कॉफ्रेंस कर रहे थे.

शिवपाल यादव से जब इस मामले को लेकर सवाल किया गया तो पहले तो उन्होंने कहा कि इस पर मुझे कुछ नहीं कहना, इस बात को हम तूल नहीं देंगे. फिर उन्होंने कहा कि जहां जनप्रतिनिधि की बात आ जाती है, मंत्री की बात आ जाती है. लोकतंत्र में जनप्रतिनिधि और उससे ऊपर मंत्री प्रोटोकॉल में है, तो अधिकारी को तो मंत्री हड़का ही सकता है. मंत्री अपनी बात रख सकता है, अधिकारी को डांट भी सकता है, मंत्री नहीं डांटेगा तो फिर कौन डांटेगा.

शिवपाल ने ये बात किस लहजे में कही ये तो वहीं जानें. बहरहाल, जिस अंसल बिल्डर को लेकर ये सारा विवाद हुआ है वो पहले से जेल में हैं. डीजीपी ने पूरे मामले पर एसएसपी लखनऊ से रिपोर्ट मांगी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंत्री स्वाति सिंह को तलब किया और पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है.

अखिलेश ने कहा- ये है भ्रष्टाचार को लेकर ये है सीएम का ज़ीरो टॉलरेंस
स्वाति सिंह मामले पर सामाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा, “मामला हाई प्रोफाइल है मुख्यमंत्री जी के संज्ञान में चल रहा है. आप कौन सी जाँच कर लेंगी? बैठिए आकर कभी’ ये है भ्रष्टाचार को लेकर वो ज़ीरो टॉलरेंस जिसकी दुहाई मुख्यमंत्री जी देते नहीं थकते? शर्मनाक!

कांग्रेस ने कहा- सीएम की भूमिका की जांच हो
स्वाति सिंह के विवादित ऑडियो को लेकर अप विरोधियों ने निशानासा साधना शुरू कर दिया है. कांग्रेस पार्टी ने इसस पूरे मामले में सीएम की भूमिका की भी जांच की मांग की है. कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ”अजब आदित्यनाथ की ग़ज़ब सरकार. साफ़ है कि मामला मंत्री तक सीमित नही, मुख्य मंत्री कर रहे अपराधियों का बचाव. मंत्री को बर्खास्त कर आदित्यनाथ जी की भूमिका की जाँच होनी चाहिए. क्या होगा न्याय?”

पहले भी विवादों में फंस चुकी हैं स्वाति सिंह
बता दें कि यह पहला मामला जब मंत्री स्वाति सिंह का नाता किसी विवाद से जुड़ा है. इससे पहले मई महीने में लखनऊ में अपने दोस्त के एक बीयर बार का उद्घाटन करने पर स्वाति सिंह पर विपक्ष ने जमकर निशाना साधा था. उस दौरान स्वाति सिंह की बीयर बार का उद्घाटन करते हुए तस्वीरें भी वाययरल हुई थीं. फोटो वायरल होने के बाद विपक्षी दलों ने सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाए गए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *