ग्वालियर : 312 अपराधी पुलिस के टारगेट पर, इसमें से 223 कुख्यात गुंडे !

312 अपराधी पुलिस के टारगेट पर, इसमें से 223 कुख्यात गुंडे और 40 शराब तस्कर शामिल
Gwalior Crime News: विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न करवाने के लिए पुलिस अपराधियों पर नकेल कसती है। पूरे जिले से पुलिस ने 312 ऐसे अपराधियों को चिन्हित किया है, जो अगर चुनाव के दौरान जिले में रहे तो माहौल बिगाड़ सकते हैं। इसी के चलते इन्हें जिलाबदर किया जा रहा है।
ग्वालियर,  विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न करवाने के लिए पुलिस अपराधियों पर नकेल कसती है। पूरे जिले से पुलिस ने 312 ऐसे अपराधियों को चिन्हित किया है, जो अगर चुनाव के दौरान जिले में रहे तो माहौल बिगाड़ सकते हैं। इसी के चलते इन्हें जिलाबदर किया जा रहा है। 312 में से 180 बदमाश जिलाबदर हो चुके हैं। जिन अपराधियों को जिलाबदर किया जा रहा है, उसमें सबसे ज्यादा ऐसे कुख्यात गुंडे शामिल हैं- जो टैरर टैक्स, मारपीट, हत्या, हत्या का प्रयास और अन्य सनसनीखेज अपराधों में शामिल हैं। इसी तरह अवैध शराब की तस्करी करने वाले भी 40 तस्कर शामिल हैं, जिन्हें जिलाबदर किया जा रहा है। इसमें से कुछ जिलाबदर हो चुके हैं, अभी कुछ बदमाशों का जिलाबदर होने का आदेश बाकी है। आगामी एक सप्ताह में यह प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। इसके बाद भी अगर कुछ बदमाश सामने आते हैं तो इन पर पुलिस कार्रवाई करेगी। जिन बदमाशों का जिलाबदर प्रतिवेदन पुलिस ने तैयार किया है, उसमें से कई बदमाश तो पहले ही जिला छोड़कर अंडरग्राउंड हो गए हैं।
– इस बार पुलिस ने पूरे जिले से 312 गुंडों को चिन्हित किया है, जो माहौल बिगाड़ सकते हैं। जब नईदुनिया ने इसका विश्लेषण किया तो सामने आया कि इसमें 223 तो ऐसे गुंडे हैं जो हर तरह के अपराध में शामिल हैं। जबकि शातिर चोर 12 हैं, जो जेल से छूटते ही चोरी की वारदातों को अंजाम देते हैं। इन्हें जिलाबदर किया जा रहा है। 40 शराब तस्करों के अलावा सूखे नशे के सामान की तस्करी में शामिल 1 तस्कर भी है। शहर में बड़े स्तर पर सट्टे और जुए के अड्डे चलाने वाले 11 बदमाश शामिल हैं। इन्हें जिलाबदर किया जा रहा है। महिलाओं के साथ ज्यादती, छेड़छाड़ व अन्य अपराध करने वाले 10 अपराधी शामिल हैं।
240 का जिलाबदर तैयार, बाकी के बन रहे प्रतिवेदन
    • अब तक चिन्हित किए गए 312 अपराधियों में से 240 अपराधियों का जिलाबदर पुलिस ने तैयार कर लिया है। इनका जिलाबदर प्रतिवेदन कलेक्ट्रेट भेजा जा चुका है, इसमें से 180 जिलाबदर हो चुके हैं। जबकि अभी 60 और होना बाकी है। 73 अपराधियों का जिलाबदर पेश होना और बाकी है।
    • 28 अपराधियों पर रासुका: जिलाबदर के अलावा रासुका की भी कार्रवाई पुलिस करवा रही है। अब तक 28 अपराधियों पर रासुका लगाने के लिए चिन्हित किया गया है। इसमें से 13 के आदेश हो चुके हैं, यह जेल में हैं। इसमें 5 चोर, 2 नशे के तस्कर, 22 गुंडे और 1 महिला संबंधी अपराध करने वाला आरोपित है।
    • जिलाबदर से बचने माननीयों की सिफारिश: जिलाबदर की कार्रवाई से बचने के लिए ऐसे कई अपराधी जिन्हें इस बारे में पता लग चुका है, वह माननीयों से सिफारिश करवा रहे हैं। खुद को अब अपराध से दूर बताकर बचने के प्रयास में हैं। ऐसे कुछ बदमाश उपनगर ग्वालियर, ग्रामीण इलाके में रहते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *