राहुल गांधी ने कहा, ‘भारत को दुनिया की ‘रेप कैपिटल’ के तौर पर जाना जाता है’

नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने महिलाओं का मुद्दा उठाते हुए कहा है कि भारत दुनिया की रेप कैपिटल (Rape capital) के तौर पर जाना चाहता है. राहुल गांधी ने कहा कि विदेशी देश हमसे पूछते हैं कि क्यों भारत अपनी बहनों और बेटियों की रक्षा नहीं कर पाता.

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, ‘एक यूपी का विधायक रेप केस में शामिल है लेकिन इस पर प्रधानमंत्री ने एक शब्द भी नहीं कहा.’ इससे पहले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने उन्नाव रेप केस (Unnao rape case) पीड़िता के मौत पर दुख प्रकट किया और कहा कि एक और बेटी ने न्याय और सुरक्षा के आस में दम तोड़ दिया.

ANI

@ANI

Rahul Gandhi in Wayanad,Kerala: India is known as the rape capital of the world. Foreign nations are asking the question why India is unable to look after its daughters & sisters. A UP MLA of BJP is involved in rape of a woman & the Prime Minister doesn’t say a single word

Embedded video

राहुल गांधी ने शनिवार को ट्वीट किया, ‘उन्नाव की मासूम बेटी की दुखद एवं हृदय विदारक मौत, मानवता को शर्मसार करने वाली घटना से आक्रोशित एवं स्तब्ध हूं. एक और बेटी ने न्याय और सुरक्षा के आस में दम तोड़ दिया.  दुःख की इस घड़ी में पीड़ित परिवार के प्रति मै आपनी संवेदना व्यक्त करता हूं.’

ज्ञात हो कि शुक्रवार रात 11.40 पर पीड़िता का सफदरजंग अस्पताल में निधन हो गया. इसकी जानकारी पीड़िता की बहन ने दी. अस्पताल के बर्न और प्लास्टिक सर्जरी विभाग के एचओडी डॉ. शलभ कुमार ने पीड़िता के निधन की पुष्टि करते हुए कहा कि रात करीब 11.10 पर पीड़िता के हृदय ने काम करना बंद कर दिया. डॉक्टरों की तमाम कोशिशों के बावजूद उसकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ और रात 11.40 पर उसका निधन हो गया.

हालांकि 90 प्रतिशत से भी ज्यादा जल चुकी उप्र की इस पीड़िता ने आखिरी वक्त तक भी हार नहीं मानी थी. गुरुवार रात 9 बजे तक वह होश में थी. जब तक होश में थी कहती रही- मुझे जलाने वालों को छोड़ना मत. फिर नींद में चली गई, डक्टरों ने पूरी कोशिश की, वेंटिलेटर पर रखा लेकिन वो नींद से नहीं उठी.

गौरतलब है कि उन्नाव जिले के बिहार थाना क्षेत्र में दुष्कर्म पीड़िता को गुरुवार को ज्वलंत पदार्थ से जलाने का प्रयास किया गया. रायबरेली जाने को सुबह रेलवे स्टेशन जा रही दुष्कर्म पीड़िता युवती को कुछ लोगों ने आग लगा दी और भाग निकले. इसके बाद पास की एक गैस एजेंसी की गोदाम के गार्डो की सूचना पर पहुंची पीआरवी ने उसे सुमेरपुर सीएचसी पहुंचाया जहां से जिला अस्पताल लाया गया. हालत बेहद नाजुक होने के कारण उसको लखनऊ के सिविल हास्पिटल रेफर कर दिया गया.

युवती करीब 90 प्रतिशत जल गई थी और उसकी हालत काफी गंभीर थी. उन्नाव में आग के हवाले की गई दुष्कर्म पीड़िता को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल शिफ्ट किया गया. पीड़िता को एयर एंबुलेंस से दिल्ली ले जाया जा गया. जहां उसने अंतिम सांस ली. इस मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *