झूठे प्रचार और पॉलिटिकल प्रोग्राम में सरकारी पैसे बर्बाद हो रहे

पटवारी ने मोहन सरकार से पूछे तीन सवाल:कमलनाथ बोले-झूठे प्रचार और पॉलिटिकल प्रोग्राम में सरकारी पैसे बर्बाद हो रहे

मोहन सरकार तो शिवराज सरकार से भी तेजी से कर्ज ले रही
कमलनाथ ने अपने X पर लिखा- मध्य प्रदेश की डॉ मोहन यादव सरकार प्रदेश को कर्ज के दलदल में शिवराज सरकार से भी तेजी से ले जा रही है। मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार 27 फरवरी को सरकार 5000 करोड रुपए का कर्ज ले रही है। इस तरह अपने करीब 2 महीने के कार्यकाल में ही नई सरकार ने 17500 करोड रुपए का कर्ज ले लिया है। पिछली सरकार पहले ही प्रदेश के ऊपर 3.50 लाख करोड़ रुपए से अधिक का कर्ज छोड़ गई थी।
राजस्व का बड़ा हिस्सा कर्ज का ब्याज चुकाने में खर्च हो रहा
कमलनाथ ने आगे लिखा- हकीकत यह है कि मध्य प्रदेश सरकार अपने राजस्व का एक बड़ा हिस्सा तो सिर्फ कर्ज का ब्याज चुकाने में खर्च कर रही है। जो पैसा सिर्फ ब्याज चुकाने में खर्च होता है वह प्रदेश की तरक्की में इस्तेमाल हो सकता है। सच्चाई यह है कि सरकार प्रदेश के कल्याण और विकास के लिए यह कर्ज नहीं ले रही है बल्कि अपने झूठे प्रचार और सरकारी खर्च पर राजनीतिक कार्यक्रम करने के लिए यह पैसा बर्बाद कर रही है। यह मध्य प्रदेश की जनता से धोखा है।

जीतू पटवारी ने सरकार से पूछे तीन सवाल

  • मध्यप्रदेश में स्थाई लोकायुक्त की नियुक्ति कब होगी?
  • सरकार ने कितने नेताओं के खिलाफ लोकायुक्त जांच बंद करने के आदेश दिए हैं?
  • प्रदेश में आरटीओ के 16 बैरियर पर हर महीने 230 करोड रुपए से ज्यादा की वसूली हो रही है? लूट के जिम्मेदारों तक लोकायुक्त की पहुंच कब होगी?

तीनों ही सवालों को लेकर मप्र की भाजपा सरकार लोकसभा चुनाव के पूर्व श्वेत-पत्र जारी करे। भ्रष्टाचार के इतने गंभीर आरोपों को लेकर यदि अभी भी लापरवाही बरती गई, तो यह मान लिया जाएगा कि बीजेपी पूरी तरह से भ्रष्टाचार को पोषित, संरक्षित और सुरक्षित करती है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *