ग्वालियर: लोक अभियोजक का मामला सीएम हाउस पहुंचा !

लोक अभियोजक का मामला सीएम हाउस पहुंचा, एसडीएम से मांगी रिपोर्ट
लोक अभियोजक विजय शर्मा के खिलाफ बेशकीमती माफी की जमीन को अपने नाम कराने की शिकायत सीएम हाउस पहुंच गई है।
  1. न्यायालय में परिवाद पेश, लोकायुक्त में भी हुई शिकायत
ग्वालियर: लोक अभियोजक विजय शर्मा के खिलाफ बेशकीमती माफी की जमीन को अपने नाम कराने की शिकायत सीएम हाउस पहुंच गई है। सीएम हाउस से शिकायत की निगरानी के साथ-साथ धर्मस्व विभाग ने भी कलेक्टर को पत्र लिखा है। इस मामले में कलेक्ट्रेट की शिकायत शाखा ने एसडीएम झांसी रोड विनोद सिंह से सात दिन में जांच प्रतिवेदन मांगा है। इस मामले को सीएम मानिटरिंग में शामिल किया गया है। जांच रिपोर्ट आते ही भोपाल भी रिपोर्ट भेजी जाएगी।

इस संबंध में न्यायालय में शिकायतकर्ता की ओर से परिवाद दायर किया गया है और लोकायुक्त में भी शिकायत भेजी गई है। बता दें कि कुछ रोज पहले जिला व सत्र न्यायालय के लोक अभियोजक विजय शर्मा के खिलाफ एक परिवाद दायर हुआ, जिसमें शिकायतकर्ता संकेत साहू का आरोप है कि करोड़ों रुपये की शासकीय भूमि को साठगांठ कर लोक अभियोजक विजय शर्मा ने अपने और पत्नी के नाम कराया है। सिटी सेंटर क्षेत्र में आने वाले महलगांव की शासकीय भूमि को कूटरचित दस्तावेजों और साठगांठ की मदद से यह पूरा कृत्य किया गया।

मंदिर माफी औकाफ देवस्थान की शासकीय भूमि जो ग्राम पंचायत महलगांव के सर्वे नंबर 974-7 को फर्जी दस्तावेज बनाकर डायवर्सन, नामांतरण, इंद्राज दुरुस्ती कर फर्जीवाड़ा किया गया है। जिस भूमि को खुर्दबुर्द किया गया है वह सरकारी कागजों में मंदिर औकाफ देवस्थान की भूमि के रूप में दर्ज है, जिसे किसी के नाम इंद्राज किया जाना संभव नहीं। इसी मामले की मुख्यमंत्री से भी शिकायत की गई थी। सीएम हाउस से इस शिकायत का संज्ञान लेकर जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। बता दें कि लोक अभियोजक विजय शर्मा के खिलाफ पहले भी कई शिकायतें सामने आईं और शासन की जमीनों के मामले कोर्ट में हार जाने को लेकर भी विजय शर्मा पूर्व में चर्चा में रह चुके हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *