MP में अवैध रेत रेत कारोबारियों पर एक्शन ?

MP में अवैध रेत रेत कारोबारियों पर एक्शन, CM के आदेश पर जारी रहेगी प्रशासन की कार्रवाई
MP News: मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री के आदेश पर रेत माफियाओं पर कार्रवाई चल रही है. सीहोर में पोकलेन और डंपर जब्त किए गए. माफियाओं के हौसले पस्त हैं और प्रशासन का अभियान जारी है

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव से मिले निर्देशों के लिए बाद प्रदेश के सभी जिलों में रेत के अवैध कारोबारी और परिवहनकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई का दौर जारी है. प्रशासन की इस ताबड़तोड़ कार्रवाई के बाद रेत माफियाओं के हौसले पस्त होते हुए नजर आ रहे हैं.

शनिवार को सीहोर जिले के कलेक्टर प्रवीण सिंह के निर्देश पर माइनिंग इंस्पेक्टर संतोष सूर्यवंशी ने आंबा बडग़ांव गांव में प्रशासन ने कार्रवाई कर पौकलेन ,डंपर जब्त किए हैं.

प्रशासन द्वारा की गई दूसरी बड़ी कार्रवाई
अवैध व्यापार को रोकने के लिए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव द्वारा बीते दिनों निर्देश जारी किए थे. सीएम डॉ. यादव से मिले निर्देशों के बाद प्रदेश के सभी जिलों में अवैध रेत माफियाओं के खिलाफ प्रशासन द्वारा अभियान चला रखा है. इसी कड़ी में सीहोर जिले में प्रशासन द्वारा दूसरी बड़ी कार्रवाई की. इस दौरान पोकलेन और डंपर जब्त किए गए हैं. जबकि 10 दिन पहले ही प्रशासन द्वारा बड़ी संख्या में पोकलेन मशीन और डंपरों को जब्त किया था.

डेढ़ सौ करोड़ का जुर्माना
बता दें प्रशासन द्वारा कार्रवाई के साथ रेत के अवैध कारोबारियों पर भारी भरकम जुर्माना भी किया जा रहा है, जिससे उनकी कमर टूट सी गई है. बीते दिनों ही बैतूल कलेक्टर नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी और खनिज विभाग ने अवैध रेत खनन और परिवहन करने वाले अंकुर उर्फ रिंकू राठौर और अरशद कुरैशी पर 1 अरब 37 करोड़ 37 लाख 35 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है.

वहीं अन्य पांच रेत कारोबारियों पर 36 लाख 40 हजार 999 रुपए का जुर्माने की कार्रवाई की गई थी. प्रशासन की इस कार्रवाई से अवैध रेत कारोबारियों में हडकंप की स्थिति निर्मित हो गई है. जबकि इसी मामले में रेत कारोबारियों से जुड़ 10 लोगों के खिलाफ थाने में एफआईआर दर्ज भी की गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *