ग्वालियर : रेत माफिया ने खनिज अफसरों पर किया हमला ?

रेत माफिया ने खनिज अफसरों पर किया हमला ….
कुचलने का किया प्रयास, बंदूक की दम पर सड़क पर डंपर खाली कर भागा

ग्वालियर में रेत से भरे डंपर को रोकने का प्रयास करने पर रेत माफिया ने खनिज विभाग के अफसरों को कुचलने का प्रयास किया। डंपर मालिक व चालक गाड़ी को ले गए। खनिज विभाग की टीम ने पीछा किया तो बड़ागांव पुल के नीचे सर्विस रोड पर डंपर खड़ा कर लोहे की रॉड निकालकर खनिज अधिकारी और उनकी टीम पर हमला किया। बात यहां भी खत्म नहीं होती। रेत माफिया ने बंदूक की दम पर सड़क पर ही डंपर में भरी रेत को डंप किया और सबके सामने से डंपर लेकर फरार हो गया। घटना बुधवार सुबह बड़ागांव पुल के नीचे सर्विस रोड मुरार की है। आरोपी डंपर मालिक ने अफसरों को गोली मारने की धमकी भी दी। डंपर पर लिखा रजिस्ट्रेशन नंबर भी फर्जी निकला है। खनिज विभाग के अफसरों ने मुरार थाना में FIR दर्ज कराई है।

सड़क पर डंपर को रोककर रॉड से टीम पर हमला किया।
सड़क पर डंपर को रोककर रॉड से टीम पर हमला किया।

शहर के सिटी सेंटर अल्कापुरी स्थित यशोदा रेजीडेंसी निवासी राजेश कुमार गंगेले पुत्र प्रेम नारायण गंगेले खनिज विभाग में सहायक खनिज अधिकारी है। मंगलवार-बुधवार दरमियानी रात अपनी टीम के साथ अवैध ढंग से रेत का परिवहन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए निकले थे। ऐसे वाहनों की जांच के लिए बिजौली रोड पर पहुंचे और चेकिंग शुरू कराई। इसी बुधवार सुबह एक डंपर MP07 ZQ-7931 आता दिखाई दिया। जिसमें करीब 30 घन मीटर रेत भरा हुआ था, उसे रोकने का प्रयास किया तो चालक उन्हें कट मारते हुए कुचलने का प्रयास करते हुए भाग निकला। भाग रहे डंपर का खनिज टीम ने पीछा किया और बड़ागांव हाइवे पुल के पास से सर्विस रोड के माध्यम से फोरलाइन पर जाने वाले हाइवे पर चालक ने डंपर रोक दिया। यहां पर वाहन चालक एवं डंपर मालिक कान्हा पुत्र गोविंद सिंह यादव निवासी रायजिंग सिटी बड़ागांव अन्य व्यक्तिों के साथ आकर खनिज दल के साथ गाली-गलौज कर बदसलूकी की एवं खनिज टीम पर लोहे की रॉड से हमला किया एवं राइफल से गोली मारने की धमकी दी।

खनिज विभाग की टीम के पीछे लोहे की रॉड लेकर भागता डंपर मालिक कान्हा यादव - Dainik Bhaskar

खनिज विभाग की टीम के पीछे लोहे की रॉड लेकर भागता डंपर मालिक कान्हा यादव

दहशत में खनिज स्टॉफ, भाग कर बचाई जान
अचानक हुए हमले से खनिज विभाग का पूरा स्टाफ घबरा गया और भागकर जान बचाई। इसके बाद बंदूक की दम पर डंपर मालिक व चालक हाइवे की सर्विस रोड पर बीच में ही डंपर में भरी रेज को डंपर कर वाहन को भगा ले गया। जबकि खनिज विभाग की टीम देखती रह गए। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक आरोपी भाग चुके थे। पुलिस ने आरोपियों की तलाश में दबिश दी है। सहायक खनिज अधिकारी की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है।

सड़क पर रेत डंप कर डंपर को भगा ले गया।
सड़क पर रेत डंप कर डंपर को भगा ले गया।

फर्जी नंबर प्लेट पर दौड़ा रहा था डंपर, कर रहा था रॉयल्टी चोरी
वाहन की जांच की तो पता चला कि उसकी नंबर प्लेट पर पेंट लगा हुआ है और अधिक जानकारी की तो पता चला कि शासन को धोखा देने के लिए आरोपी डंपर का नंबर बदलकर चला रहे हैं। डंपर का नंबर MP07 ZQ-7931 ना होकर RJ32-GC-7268 है। इसका पता चलते ही पुलिस ने शासकीय कार्य में बाधा सहित धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।
कान्हा यादव का है डंपर
जांच में पता चला है कि डंपर का मालिक कान्हा पिता गोविंदसिंह यादव निवासी रायजिंग सिटी बड़ागांव मुरार है। पुलिस अब उसकी और डंपर की तलाश में जुट गई है। आरोपी के डंपर लेकर भागने का कारण यह है कि खनिज विभाग पुलिस से डंपर राजसात करा देती तो वह हमेशा के लिए खत्म हो जाता। इसलिए वह सबसे पहले डंपर लेकर निकला है।
पुलिस का कहना
सीएसपी मुरार राजीव जंगले का कहना है कि खनिज विभाग पर हमला करने के चलते शासकीय कार्य में बाधा सहित धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *