JNU में हुई हिंसा की घटना से हैरान हूं, पुलिस जल्द शांति बहाल करे: अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली: जेएनयू में दो छात्र गुटों के बीच हुए टकराव के बाद सीएम केजरीवाल ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जेएनयू में हिंसा की घटना से हैरान हूं, छात्रों को बुरी तरह पीटा गया. पुलिस जल्द से जल्द जेएनयू में हिंसा रोके और शांति बहाल करे. अगर छात्र यूनिवर्सिटी कैंपस के भीतर सुरक्षित नहीं है तो फिर देश प्रगति कैसे करेगा.

केजरीवाल ने कहा, “मैंने माननीय एलजी से बात की है और उनसे अनुरोध किया है कि वे पुलिस को शांति बहाली स्थापित करने के लिए आदेश दें. उन्होंने आश्वासन दिया है कि वह घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए हैं और सभी आवश्यक कदम उठा रहे हैं.”

इससे पहले, जेएनयू में रविवार शाम एबीवीपी और लेफ्ट छात्रों के बीच झड़प हो गई. दोनों पक्षों ने एकदूसरे पर मारपीट के आरोप लगाए हैं. जेएनयू छात्र संघ ने दावा किया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने हिंसा को अंजाम दिया है. इस हमले में जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष आइशी घोष के सिर पर गंभीर चोट आई है. वहीं, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने लेफ्ट के छात्र संगठनों एसएफआई, आइसा और डीएसएफ पर अपने कार्यकर्ताओं पर हमला करने का आरोप लगाया है.

जेएनयू छात्र संघ (जेएनयूएसयू) अध्यक्ष आइशी घोष पर भी हमला किया गया. इस हमले में आइशी घोष के सिर में गंभीर चोट आई है. वहीं, दूसरी ओर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने लेफ्ट के छात्र संगठनों एसएफआई, आइसा और डीएसएफ पर एबीवीपी के कार्यकर्ताओं पर हमला करने का आरोप लगाया है. जेएनयू में एबीवीपी के अध्यक्ष दुर्गेश कुमार ने कहा, ‘जेएनयू में एबीवीपी के कार्यकर्ताओं पर लेफ्ट के छात्र संगठनों एसएफआई, आइसा और डीएसएफ से जुड़े लोगों ने हमला किया है. इस हमले में एबीवीपी से जुड़े करीब 15 छात्रों को गंभीर चोटें आई हैं.

 

दुर्गेश ने आरोप लगाया कि जेएनयू के अलग-अलग हॉस्टल में एबीवीपी से जुड़े छात्रों पर हमला किया गया है और हॉस्टलों की खिड़कियों दरवाजों को लेफ्ट के छात्र संगठनों ने बुरी तरह से तोड़ दिया है. हालांकि जेएनयूएसयू ने दावा किया कि साबरमती और अन्य हॉस्टल में एबीवीपी ने प्रवेश कर छात्रों की पिटाई की. एबीवीपी ने पथराव और तोड़फोड़ भी की. हालांकि तोड़फोड़ करने वाले लोगों ने नकाब पहना हुआ था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *