ग्वालियर में 1600 लोगों ने थामा 1111 मीटर लंबा तिरंगा

गणतंत्र दिवस के एक दिन पूर्व ग्वालियर में एक 1111 मीटर लंबे तिरंगे को थामकर 1600 लोगों ने रैली निकाली। इसमें बड़ी संख्या में स्कूली विद्यार्थी भी शामिल रहे। उधर गणतंत्र दिवस पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में आयोजित होने वाले कार्यक्रम की तैयारियां जारी हैं। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ इंदौर के नेहरू स्टेडियम में झंड़ा वंदन करेंगे। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल जगदलपुर में तिरंता फराएंगे। मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में गणतंत्र दिवस पर होने वाली परेड और रंगारंग कार्यक्रमों की रिहर्सल भी जारी है। गणतंत्र दिवस के उत्साह का रंग अभी से मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के बड़े शहरों में देखने को मिल रहा है। गणतंत्र दिवस से जुड़ी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए जुड़े रहिए हमारे साथ…

ग्वालियर में 1600 लोगों ने थामा 1111 मीटर लंबा तिरंगा

ग्वालियर में गणतंत्रङ दिवस के एक दिन पूर्व स्थानीय एबनेजर स्कूल के लगभग 1400 बच्चों और 200 स्टाफ के सदस्यों सहित 1600 लोगों ने 1111 मीटर लंबा और तीन मीटर चौड़ा तिरंगा थाम कर रैली निकाली। नन्हें बच्चे और स्टाफ के सदस्यों के हाथों ने तिरंगे को जोश के साथ थामे रखा। रैली के आगे बच्चों ने आकर्षक नृत्य भी प्रस्तुत किए। इस रैली को लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड के लिए भी नामांकित किया गया है।

बुरहानुपर रेलवे स्टेशन पर फराया 100 फीट ऊंचा तिरंगा

गणतंत्र दिवस के एक दिन पहले शनिवार को बुरहानपुर के आदर्श रेलवे स्टेशन पर 100 फीट ऊंचा तिरंगा फहराया गया। सांसद नंदकुमार सिंह चौहान ने रिमोट का बटन दबाकर 100 फीट ऊंचे झंड़े का लोकार्पण किया। इस दौरान आरपीएफ के बैंड ने आकर्षक प्रस्तुति दी।

जबलपुर में हुई फुल ड्रेस रिहर्सल

गणतंत्र दिवस का मुख्य आयोजन पंडित रविशंकर शुक्ल स्टेडियम राइट टाउन में आयोजित होगा। इस बार प्रदेश के वित्त मंत्री तरुण भनोत ध्वजारोहण करेंगे। इससे पहले कलेक्टर भरत यादव, एसपी अमित सिंह के अलावा निगम व संबंधित विभागों के अधिकारियों की मौजूदगी में फुल ड्रेस रिहर्सल की गई। इस दौरान मुख्य आयोजन वाले दिन की तरह ही परेड हुई और तिरंगा फहराने से लेकर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का प्रदर्शन समय के मुताबिक किया गया। इसके अलावा कलेक्टर ने पेयजल, बैठक व्यवस्था से लेकर वीआईपी पार्किंग और लोगों की आवाजाही वाली व्यवस्था का जायजा लिया।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जगलदपुर में करेंगे झंड़ा वंदन

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 26 जनवरी को जगदलपुर के लालबाग परेड मैदान में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में ध्वजारोहण करेंगे। वहीं छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उइके रायपुर में झंड़ा वंदन करेंगी। छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में गणतंत्र दिवस पर होने वाले कार्यक्रम की तैयारियां जारी हैं। नक्सल प्रभावित इलाकों में विशेष सतर्कता बरती जा रही है।

इंदौर में सीएम कमलनाथ लहराएंगे तिरंगा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ गणतंत्र दिवस के अवसर पर इंदौर के नेहरू स्टेडियम में तिरंगा झंड़ा फराएंगे। इस कार्यक्रम को लेकर तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं। सीएम के साथ कार्यक्रम में इंदौर कलेक्टर और पुलिस अधिकारी भी शामिल होंगे। नेहरू स्टेडिय में इस दौरान परेड़ और कार्यक्रम की प्रस्तुति दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *