Corona Virus: चीन में 64 और लोगों की मौत, 425 हुआ मरने वालों का आंकड़ा

चीन की सरकार से मिली जानकारी के अनुसार देश में कोरोना वायरस के चलते सोमवार तक 64 और लोगों की मौतों हुई है। ऐसे में अब मरने वालों का आंकड़ा 425 हो गया है। चीन के वुहान से फैल रहे कोरोना वायरस के चलते पूरी दुनिया में हड़कंप मचा हुआ है। इसके चलते बढ़ते मौत के आंकड़ों के साथ ही 14 हजार से ज्यादा लोग इन्फैक्टेड हैं।

भारत में इसके प्रभाव की बात करें तो केरल के तीसरे मरीज में कोरोना वायरस का केस पाया गया है। ये शख्स हाल में चीन से लौटा है। मरीज को अलग वॉर्ड में रखा गया है, हालांकि उसकी हालत स्थिर है और करीब से निगरानी रखी जा रही है। देश में कोरोना वायरस का मामला केरल में सामने आने के एक दिन बाद राज्य सरकार ने को लोगों को खतरे के प्रति आगाह किया है, लेकिन कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है।

ANI

@ANI

China virus death toll rises to 425 with 64 new fatalities, according to the government: AFP news agency

सिंगापुर-थाईलैंड से लौटने वालों की भी जांच

चीन और हांगकांग के बाद अब मुंबई एयरपोर्ट पर सिंगापुर व थाईलैंड से आने वाले यात्रियों में भी कोरोना संक्रमण की जांच शुरू कर दी गई है। राज्य सरकार ने जांच में मदद के लिए भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण को 25 स्वास्थ्य अधिकारियों की टीम उपलब्ध कराई है।

कोलकाता एयरपोर्ट पर थर्मल स्कैनर लगाए

कोलकाता। पश्चिम बंगाल सरकार ने कोलकाता के नेताजी सुभाषचंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर कोरोना वायरस की जांच में सक्षम दो थर्मल स्कैनर लगाए हैं। वहीं, जलमार्ग से आने वाले यात्रियों की जांच के लिए कोलकाता बंदरगाह पर थर्मल स्कैनर का इस्तेमाल पहले ही शुरू हो चुका है।

 

कोरोना वायरस का सोर्स क्या है?

अभी तक कोरोना वायरस के फैलने के कारण का पता नहीं लगा है। यह वायरस का बड़ा ग्रुप है, जिसमें कुछ मरीजों इससे बीमार हो रहे हैं वहीं कुछ जानवरों में भी फैल रहे हैं। लेकिन कहा जा रहा है कि चीन के हुवेई प्रांत के वुहान शहर में इसके फैलने का बड़ा कारण यह था कि उन लोगों का कही न कहीं सी-फूड और जानवरों के बाजार से संबंध था। इसलिए यह कहा जा रहा है कि यह शायद जानवरों से आया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *