मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम पर फैलाई जा रही है गोली मारने की अफवाह, सरकार ने किया आगाह

भोपाल: कोरोना वायरस के चलते देशभर में 21 दिन के लॉक डाउन की घोषणा की गई है लेकिन इस सब के बीच लगातार अफवाह और गलत सूचना भी फैलाई जा रही है. सोशल मीडिया पर अक्सर इस तरीके की खबरें फैलाई जा रही है जिससे लोग भ्रमित हो. ऐसी ही एक खबर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के हवाले से भी फैलाई जा रही है जिसमें कहा गया है कि 1 अप्रैल से अगर लोग अपने घरों में नहीं रुके तो उनको गोली मारने का आदेश दिए जाएंगे. क्या है इस खबर की सच्चाई और क्या है ये अफवाह यही बताने के लिए एबीपी न्यूज़ ने की पड़ताल.

क्या कहा जा रहा वायरल मैसेज में

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे मैसेज में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के नाम के साथ एक संदेश जारी किया गया है. संदेश में लिखा गया है

“प्रिय भाइयों बहनों, सभी मध्य प्रदेश निवासियों से बड़े दुखी होकर बताया जा रहा है कि लॉकडाउन का अच्छी तरह पालन नहीं होने के कारण 1 अप्रैल 2020 से सभी घरों में ताला लगाया जाएगा और रोज़ाना सुबह और शाम अनाज व सब्ज़ी और जरूरतमंदों को दवा मुहैया कराई जाएगी. इसके बावजूद यदि कोई व्यक्ति घर के बाहर देखा गया तो देखते ही गोली मार दी जाएगी.”

शिवराज सरकार ने वायरल मैसेज को बताया अफ़वाह

शिवराज सरकार ने वायरल मैसेज को अफ़वाह बताते हुए कहा कि सोशल मीडिया व अन्य जगहों पर वायरल खबर की “लॉकडाउन का सही से पालन न होता देख मुख्यमंत्री 1 अप्रैल 2020 से सभी घरों में तालाबंदी करने और उसके बाद भी घर से बाहर निकलने वालों को गोली मारने के आदेश दिए है यह पूर्णतः गलत और अफवाह है. राज्य शासन की तरफ से ना तो कोई ऐसा निर्देश जारी किया गया है ना ही जनसंपर्क विभाग द्वारा इससे संबंधित कोई सूचना या अपील जारी की गई है. ऐसी अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है.”

कोरोना को हराने के लिए अफवाह से बचना है ज़रूरी

यानी साफ है कि जो लोग अफवाह फैलाने के काम में लगे हैं वह किसी भी सूरत में ऐसी अफवाह फैला कर देश में अशांति का माहौल बनाना चाहते हैं. जबकि जरूरत इस बात की है कि इस वक़्त पूरा देश एक साथ खड़ा रहे, एक साथ अपने घरों में रहे जिससे कि वैश्विक महामारी कोरोना से लड़ने और जीतने में सफल हो सके. लिहाजा एबीपी न्यूज़ भी आपसे लगातार यही अपील कर रहा है कि ऐसी अफवाहों पर ध्यान ना दें क्योंकि ऐसे हालातों में सावधानी में ही बचाव है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *