दिल्ली में एक दिन में आए कोरोना वायरस के सर्वाधिक मामले, 24 घंटे में 18 लोगों की मौत

नई दिल्ली : दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. बीते 24 घंटे में 1163 नए मामले सामने आए, जोकि एक दिन में आए  सर्वाधिक मामले हैं. इससे पहले शुक्रवार को 1100 से अधिक मामले सामने आए थे. दिल्ली में कोरोना वायरस ,से अब तक 18 हजार से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 416 लोगों की मौत हो चुकी है.

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को जानकारी दी कि दिल्ली में कोरोना वायरस के कुल 18549 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि इससे अब तक 416 लोगों की मौत हुई है और इसमें  वही मरीज शामिल हैं,  जिनकी मौत प्राथमिक तौर पर कोरोना वायरस से हुई है. शुक्रवार तक कुल संक्रमित लोगों की संख्या 17386 और मृतकों की संख्या 398 थी.  24 घंटे के दौरान इस वायरस से 18 लोगों की मौत हुई है. राहत की बात यह है कि इस वायरस से स्वस्थ होने वालों की संख्या सात हजार से अधिक हो चुकी है.

वहीं, केंद्र सरकार के आरएमएल अस्पताल ने कोरोना वायरस संक्रमण से मृतकों के शवों से अपना शवगृह भर जाने के कारण शवों को रखने के लिए रेफ्रिजरेटर कंटेनर मंगाया है. इसमें एक बार में 12 शव रखे जा सकते हैं.  फरवरी से कोविड-19 के मरीजों का इलाज आरएमएल अस्पताल में हो रहा है. कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से अस्पताल में 172 लोगों की मौत हुई है. कोविड-19 के मरीजों के अलावा अस्पताल में भर्ती अन्य लोगों की मौत दूसरी बीमारियों से भी हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *