लंबे अर्से बाद शेयर बाजार में जबरदस्त रौनक, सेंसेक्स 33,000 के पार

नई दिल्ली: शानदार मौसम और लॉकडाउन में मिली नई रियायतों का सीधा असर शेयर बाजार में नजर आ रहा है. सुबह से ही शेयर बाजार में जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है. बंबई स्टॉक एक्सचेंज यानी बीएसई के 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 882 अंक की बढ़त के साथ 33,306 पर कारोबार कर रहा है. तेजी का माहौल दूसरे बाजारों में भी है. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी भी 262 अंक की तेजी के साथ 10,275 पर कारोबार कर रहा है.

जून का महीना हम सभी के लिए कई मायनों में महत्वपूर्ण महीना होने वाला है. 1 जून से आपकी जिंदगी में कई नए नियमों के साथ आया है. कोरोना वायरस संक्रमण के बीच जान लीजिए महत्वपूर्ण बातें जो इस महीने आपकी जिंदगी में असर कर सकते हैं.

भारतीय रेलवे की 200 स्पेशन ट्रेनें आज से शुरू
भारतीय रेलवे फिलहाल श्रमिक और स्पेशल ट्रेनों का संचालन कर रहा है. 1 जून से रेल मंत्रालय ने 200 ट्रेनों को चलाने की घोषणा की थी. आज से ये सभी ट्रेनें शुरू हो चुकी हैं. सुबह से ही लगातार ट्रेनों का परिचालन शुरू है.

शुरू होगा वन नेशन-वन कार्ड
देशभर में राशन कार्ड के लिए 1 जून से वन नेशन-वन कार्ड की योजना पूरी तरह से लागू हो गई है. फिलहाल ये स्कीम 20 राज्यों में शुरू होगी. इस स्कीम का ये फायदा कि राशन कार्ड किसी भी राज्य में बना हो, उसका राशन खरीदने के लिए उपयोग दूसरे राज्य में भी हो सकता है. इससे गरीबों को बहुत फायदा पहुंचेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *