Corona की वजह से लगभग 10 लाख करोड़ रुपए के रेवेन्यू का होगा नुकसान, वर्चुअल रैली में बोले गडकरी

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने बुधवार को कहा कि कोरोनावायरस (Coronavirus) के प्रकोप के कारण भारत को लगभग 10 लाख करोड़ रुपए के रेवेन्यू का अनुमानित नुकसान होगा. इसी के साथ जोड़ते हुए उन्होंने कहा कि स्थिति इतनी खराब है कि कुछ राज्यों के पास तो अगले महीने का वेतन देने के लिए भी पैसा नहीं है. गडकरी का कहना है कि देश को इस महामारी का सकारात्मकता के साथ सामना करना होगा.

नागपुर (Nagpur) से BJP की जन संवाद वर्चुअल रैली (BJP Virtual Rally) को संबोधित करते हुए गडकरी ने कहा कि नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार ने पांच साल के कार्यकाल में जितना कुछ किया है वो कांग्रेस के 55 वर्षों के शासन से कहीं ज्यादा है. इसी दौरान उन्होंने कहा कि एक इकोनॉमिक जंग शुरू हो चुकी है. हमारे गांव वाले, किसान, कामगार और उद्योग कोरोनावायरस के कारण संकट में आ गए हैं. ऐसे में कठिनाइयां और मुसीबतें आ रही हैं.

कुछ राज्यों के पास वेतन देने के लिए पैसे नहीं

केंद्रीय मंत्री गडकरी ने बताया कि भारत के कुछ राज्यों में स्थिति इतनी खराब हो चुकी है कि उनके पास अगले महीने का वेतन देने के लिए भी पैसे नहीं हैं. आत्मनिर्भर आर्थिक पैकेज का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि भारत सरकार के रेवेन्यू पर असर पड़ा है. हमारी GDP 200 लाख करोड़ रुपए की है. इसका 20 प्रतिशत, यानी लगभग 20 लाख करोड़ का राहत पैकेज उद्योंगों और किसानों को दिया गया है.

BJP के वरिष्ठ नेता ने कहा कि लगभग 10 लाख करोड़ का राजस्व प्राप्ति घाटा (Revenue receipt deficit) हुआ है. अगर इस तरह से 200 लाख करोड़ की GDP से 30 लाख करोड़ ऐसे चला जाता है तो समझा जा सकता है कि कितनी भयानक स्थिति है. उन्होंने आगे कहा कि हम सभी एक कठिन समय से गुजर रहे हैं. हम संकट का सामना कर रहे हैं. हम इसका सामना नाकारात्मकता, निराशा और डर से नहीं कर सकते. हमें कोरोनावायरस से आत्म विश्वास और सकारात्मकता के साथ लड़ना होगा.

वैक्सीन का इंतजार, तब तक कोरोना से लड़ना होगा

नितिन गडकरी ने उम्मीद जताई है कि जल्द ही कोरोनावायरस की वैक्सीन विकसित की जाए. तब तक हमें इससे लड़ना होगा. इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के कार्यकाल के बारे में बताते हुए गडकरी ने कहा कि कांग्रेस जो काम 55 वर्षों में नहीं कर सकी वो BJP ने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 5 साल में कर दिया है. उन्होंने इसे ही बीजेपी की सबसे बड़ी उपलब्धि बताया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *