शहर काजी के जनाजे में शामिल हुए 200 लोग, सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो न करने पर बेटों पर मामला दर्ज

ग्वालियर: शहर काजी के बेटों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. शहर काजी अब्दुल हमीद कादरी की रविवार को मौत हो गई थी. जिसके बाद उनके जनाजे में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया गया. इसपर माधौगंज थाना पुलिस ने नियमों का उल्लंघन होने के मामले में शहरकाजी के दोनों बेटों पर एफआईआर दर्ज की है.

टीआई माधौगंज पंकज यादव ने बताया कि शहरकाजी के जनाजे को माधौगंज स्थित निवास से महाराज बाड़ा होते हुए नेहरू पेट्रोल पंप के सामने स्थित कब्रिस्तान ले जाया गया. उनके जनाजे में करीब 200 से अधिक लोग शामिल थे. जबतकि कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए इस वक्त अंतिम यात्रा में सिर्फ 20 लोग ही शामिल होने की अनुमति

है.

बताया जा रहा है कि तहसीलदार आरएन खरे की शिकायत पर शहर काजी के बेटे अब्दुल अजीज कादरी, अब्दुल समद कादरी सहित अन्य लोगों पर मामला दर्ज किया गया है.

एसडीएम और तहसीलदार पर भी गिरी गाज
बता दें कि इस मामले में कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने एसडीएम व तहसीलदार को भी लापरवाही दिखाने पर आड़े हाथों लिया है. कलेक्टर ने दोनों के नाम एक नोटिस जारी करवाया है. जिसमें कोरोना संक्रमण के चलते सोशल डिस्टेंस का पालन न होने व धारा-144 का उल्लंघन होने का आरोप है.

नोटिस में कब्रिस्तान में भीड़ पर नियंत्रण नहीं किए जाने को लेकर दोनों अधिकारियों को फटकार लगाई गई है. साथ ही उन्हें कलेक्टर के सामने उपस्थित होकर अपना उत्तर देने को कहा गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *