राजस्थान: CM गहलोत के करीबियों पर आयकर विभाग की छापेमारी,करोड़ों की नकदी-ज्वैलरी बरामद

नई दिल्ली: राजस्थान (Rajasthan) में आए सियासी भूचाल के बीच आयकर विभाग (Income Tax) ने जयपुर, दिल्ली और मुंबई में ताबड़तोड़ छापेमारी करते हुए करोड़ों की नकदी और गहने बरामद किए हैं. विभाग ने राजीव अरोड़ा, सुनील कोठारी और रतनकांत शर्मा के यहां छापेमारी के दौरान 12 करोड़ की नकदी और 1.7 करोड़ के गहने बरामद जब्त किए हैं. ये सभी राजस्थान सीएम अशोक गहलोत के करीबी बताए जा रहे हैं.

विभाग ने तीनों आरोपियों को आईटी एक्ट के तहत नोटिस जारी कर अगले हफ्ते पूछताछ के लिए बुलाया गया है. जानकारी के अनुसार विभाग को तीनों व्यक्तियों से करीब 20 करोड़ रुपये के अवैध धन और उसके निवेश से जुड़ी जानकारी मिली थी. जिसके बाद से ही आयकर विभाग की टीमों ने छापेमारी शुरू कर दी थी. विभाग ने जयपुर में 20 जगह, कोटा में 6 जगह, दिल्ली में 8 जगह और मुम्बई में 9 जगहों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की है, जहां से करोड़ों का सामान और नकदी जब्त कर ली गई है.

इस रेड के दौरान विभाग को जाली दस्तावेज, डायरी, डिजिटल डाटा, प्रापर्टी में निवेश, नकद धन, बुलियन ट्रेडिंग के भी सबूत मिले हैं. विभाग को अवैध तरीके से कमाई गई धनराशि को यूके, यूएसए सहित विदेशों में विभिन्न कारोबार का शक है. वहीं कांग्रेस के प्रदेश नेता इस कार्रवाई का विरोध जता चुके हैं. वहीं रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी आयकर विभाग, प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई को भाजपा का वकील तक बताया दिया था

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *