बिकरू कांड पार्ट 2: कौशांबी में चोर पकड़ने गई पुलिस को ग्रामीणों ने पीट-पीटकर पहुंचाया अस्पताल

कौशांबी: यूपी के कौशांबी (Kaushambi) जिले के नरसिंहपुर कछुआ गांव में चोर को पकड़ने के लिए पहुंची पुलिस को ग्रामीणों ने मार-मारकर अस्पताल पहुंचा दिया. चोर को पकड़ने के लिए दबिश देने गई पुलिस टीम (police party) पर ग्रामीणों ने धावा बोल दिया. पुलिस कुछ समझ पाती उससे पहले ग्रामीणों ने उनकी पिटाई की और दरोगा की पिस्टल भी लूट ली. हमले में कड़ापुर थाने के दरोगा और दो कॉन्स्टेबल गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं. उन्हें अस्पताल ले जाया गया जबकि पुलिस की लूटी हुई पिस्टल अब बरामद की जा चुकी है.

चोर पकड़ने गई गई थी पुलिस टीम 
घटना बुधवार रात की है. सैनी थाना क्षेत्र में बढ़ रही चोरी की घटनाओं को देखते हुए पुलिस टीम नरसिंहपुर कछुआ गांव में चोरी के एक मामले में दबिश देने गई थी. गांव में दबिश देने गयी पुलिस पर ग्रमीणों ने चोर समझ कर हमला बोल दिया और जमकर पिटाई की. घटना में एक सिपाही दिलीप यादव और सब इंस्पेक्टर कृष्ण राय सिंह के साथ-साथ गाड़ी का ड्राइवर भी गंभीर रूप से घायल हुआ है. पिटाई के दौरान ग्रामीणों ने दरोगा की पिस्टल भी छीन ली.

गांव छोड़कर फरार हुए आरोपी 
पुलिस टीम पर हमले और पिस्टल गायब होने की सूचना मिलने पर अपर पुलिस अधीक्षक समर बहादुर सिंह कई थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और सभी घायलों को अस्पताल भेजा. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए हमला करने के आरोप में कई लोगों को गिरफ्तार किया और गायब हुई पिस्टल को भी बरामद कर लिया है.कई अन्य लोगों की तलाश की जारी है. उधर ग्रमीणों में भी कई लोग घायल हैं, लेकिन पुलिस के डर से गांव छोड़कर सभी फरार हो चुके हैं.

SP ने कहा, ‘आरोपियों पर लगेगा NSA’
कड़ा कोतवाली क्षेत्र में बढ़ती चोरी की घटनाओं के मद्देनजर पुलिस ने गांव के ही पिंटू पासी की गिरफ्तारी की थी. बुधवार को पुलिस की एक टीम नरसिंहपुर कछुआ गांव में अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी करने के लिए दबिश देने पहुंची थी. पुलिस टीम पर इस हमले को देखते हुए गांव में ऐतिहातन पुलिस फोर्स तैनात की गई है. पुलिस अधीक्षक अभिनंदन के मुताबिक कुछ लोगों को गिरफ़्तार कर लिया गया हैं, बाकियों की तलाश जारी है. घटना के आरोपियों के खिलाफ NSA के तहत कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *